Trending Now




बीकानेर वित्तीय वर्ष की समाप्ति नजदीक आने के साथ ही राज्य कर विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए है। कर विभाग ने बीकानेर में ज्वैलरी और प्लाइवुड के दो प्रतिष्ठानों पर सर्वे की कार्रवाई शुरू की है। साथ ही कर चोरी के आरोप में सामान से लदे ट्रक भी जब्त किए हैं। विभाग ने दोनों प्रतिष्ठानों की जांच के लिए कुछ दस्तावेज़ कब्जे में लिए हैं। अब दस्तावेजों की जांच कर बकाया डिमांड निकाली जाएगी।

विभाग के अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) देवकुमार ने बताया कि गजनेर रोड पर हार्ड वेयर तथा प्लाइवुड के कारोबारी के यहां सर्वे की कार्रवाई की गई। सहायक आयुक्त महेश मीणा के नेतृत्व में इस प्रतिष्ठान के स्टॉक की जानकारी ली गई और दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। इसके साथ ही कोतवाली क्षेत्र में भी आभूषण कारोबारी के यहां सर्वे किया गया।

यहां से भी आवश्यक दस्तावेंजों को लेकर जांच की जा रही है। दोनों प्रतिष्ठानों के दस्तावेजों की जांच कर बकाया डिमांड निकाल कर कारोबारियों को नोटिस दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सर्वे के साथ ही की जाएगी। लोहा, मूंगफली का दाना तथा खाद्य तेल के टिन से भरे ट्रक जब्त किए है। इनको कर चोरी के आरोप में पकड़ा गया है। रविवार को जयपुर रोड पर मूंगफली दाना से भरा ट्रक पकड़ा है। इसी तरह चूरू में भी मूंगफली दाना से भरा ट्रक पकड़ा गया। जबकि फड़ बाजार में खाद्य तेल से भरे चार सौ टिन जब्त किए है। झुंझुनूं में लोहे से भरे दो ट्रक कब्जे में लिए गए हैं। अतिरिक्त आयुक्त ने बताया कि ये सभी ट्रक कर चोरी के आरोप में जब्त किए गए हैं। इनके बिलों की जांच कर वसूली

Author