Trending Now




बीकानेर नगर निगम के वित्तीय वर्ष 2022-23 के प्रस्तावित बजट की बैठक आज होगी। वेटरनरी ऑडिटोरियम में दोपहर 2 बजे बैठक का आयोजन होगा।

महापौर निगम के प्रस्तावित बजट को सदन के पटल पर रखेंगी। बजट बैठक के लिए दो विचारणीय बिन्दु रखे गए हैं। निगम के वर्तमान बोर्ड का तीसरा बजट 362 करोड़ 33 लाख 35 हजार रूपए का प्रस्तावित है। बजट बैठक को लेकर शुक्रवार सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। निगम आयुक्त पंकज शर्मा बैटरी ऑडिटोरियम पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

सभागार में लगाई

नगर निगम की बजट बैठक के दौरान महापौर और पार्षदों के बीच बेरिकेडिंग रहेगी। बेरिकेडिंग के कारण सदन में हंगामे के दौरान पार्षद चाहकर भी महापौर की सीट तक नहीं पहुंच पाएंगे।

बेरिकेडिंग सभागार में दर्शक कुर्सियों और स्टेज के बीच लगाई आयुक्त पंकज शर्मा वेटरनरी गई है। निगम की साधारण सभा अथवा बजट बैठक के दौरान यह पहला अवसर होगा,जब महापौर और पार्षदों के बीच बेरिकेडिंग रहेगी।

बैठक के विचारणीय बिन्दु

आयुक्त पंकज शर्मा के अनुसार विचारणीय बिन्दुओं में निगम का प्रस्तावित बजट अनुमान वित्तीय वर्ष 2022-23 एवं संशोधित बजट अनुमान वित्तीय वर्ष 2021-22 पर विचार विमर्श कर पारित करना और निगम के पुर्नविनियोजन बजट प्रस्ताव वित्तीय वर्ष 2020-21 पर विचार विमर्श कर पारित करना शामिल है।

Author