Trending Now




बीकानेर। राह चलते लोगों से मोबाइल छीन ले जाने वाले दो जनों को पुलिस ने पकड़ा है, जिसमें से एक नाबालिग है। पुलिस ने आरोपियों से राहगीरों से छीने मोबाइल बरामद किए हैं। जेएनवीसी सीआइ गोविंदसिंह चारण ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहर में राहगीरों से मोबाइल व छीनने की वारदातें हो रही थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विशेष टीम बनाकर निगरानी रखी जा रही थी। ऐसे में पुलिस टीम ने तकनीकी एवं मुखबीरों की मदद से कोतवाली थाना क्षेत्र के कुम्हारों का मोहल्ला निवासी सलमान गौरी (१९) पुत्र फैज मोहम्मद को गिरफ्तार किया, जिसे थाने लाकर पूछताछ की तो उसने वारदातें करना स्वीकार कर लिया। वहीं उसके साथ एक साथ को भी पुलिस ने निरुद्ध किया है जो नाबालिग है। आरोपियों से राहगीरों से छीने छह मोबाइल जब्त किए गए हैं।
अकेले राहगीर को बनाते निशाना
आरोपी व विधि से संघर्षरत बालक दोनों मिलकर वारदात करते। नाबालिग बाइक चलाता तो पीछे बैठा सलमान राहगीर के मोबाइल छीनने की वारदातें करता। आरोपी सुनसान मार्ग एवं अकेले राहगीर को निशाना बनाते। सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए अपने चेहरे पर स्कार्फ बांधे हुए रखते हैं। आरोपियों को पकडऩे के लिए सीआइ चारण के नेतृत्व में गठित टीम में उपनिरीक्षक देवेन्द्र, श्रवण, भजनलाल एवं महिला कांस्टेबल सुमन शामिल थी।

दो दिन पहले दर्ज मामला
नयाशहर थाने में दो दिन पहले पूगल रोड निवासी छोटूलाल पुरोहित चार फरवरी को रामाभवन के पीछे केशर भवन के गेट पर गार्ड की ड्यूटी कर रहा था। इस दौरान मोबाइल से बात कर रहा था। तभी बाइक पर दो युवक आए और मोबाइल छीन कर ले गए। घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है। सुरक्षा गार्ड ने बाइक सवार दो युवकों में से एक सलमान की पहचान कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

Author