Trending Now




बीकानेर। जिला पुलिस की ओर से बढ़ते साइबर क्राइम, युवाओंं के आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने एवं अवैध मादक-पदार्थ एवं हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। युवाओं को अपराध के दलदल से बाहर निकालने एवं अपराध से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी। अभियान के लिए आमजन को जागरूक व जानकारी देने के लिए पोस्टरों का विमोचन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक( आवासन) ए. पौनूचामी ने किया।

युवाओं का सही राह दिखाना जरूरी
एडीजी पौनूचामी ने कहा कि युवा चिकनी मिट्टी की तरह है, जिन्हें जैसा ढालेंगे ढल जाएंगे। इसलिए युवओं को सही-गलत का फर्क बताना जरूरी है। युवाओं को सही राह दिखाने का काम घर-परिवार और पुलिस को मिलकर करना है। पुलिस युवाओं को पुलिस की कार्यशैली का ज्ञान देने के साथ-साथ साइबर क्राइम, सोशल मीडिया के उपयोग संबंधी जानकारी देगी। इसके लिए बीकानेर पुलिस अच्छी पहल शुरू कर रही है। गांव-ढाणी व तहसील मुख्यालयों पर पुलिस शिविर लगाया अथवा चौपालों में युवाओं को कानून का पाठ पढ़ाएगी।

पुलिस मित्र व सखी करेंगी सहयोग
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि गांव-गांव जागरूकता अभियान चलाने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर व ग्रामीण मॉनिटरिंग करेंगे। जिले के सर्किल ऑफिसर अभियान के प्रभारी होंगे। संबंधित थानाधिकारी एवं स्टाफ पंचायत में शिविर लगाकर कानून के बारे में जानकारी देंगे। मुख्य रूप से पुलिस मित्र व सखी योजना में काम करने वाले सहयोग करेंगे। पुलिस मित्र गांवों-ढाणियों में, थानाधकारी तहसील मुख्यालयों पर, सखी व शहरी थानाधिकारी मोहल्लों में कार्यक्रम आयोजित करेंगे। जिले के 27 थानों, 43 पुलिस चौकियों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलेगा।

Author