Trending Now




राजस्थान विधानसभा के आज से शुरू हो रहे बजट सत्र के हंगामेदार रहने की पूरी संभावना है. क्योंकि बीजेपी किसानों, युवाओं, रीट और कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है. बजट सत्र की शुरुआत सुबह 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण से होगी और बाद में सदन की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होगी.

रीट परीक्षा को लेकर हंगामा रहने के आसार

इस बजट सत्र में राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (रीट) के पेपर लीक मामले को लेकर बीजेपी के गहलोत सरकार को घेरेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट सत्र से ठीक पहले सोमवार को रीट लेवल-2 परीक्षा रद्द कर युवाओं को राहत दी है. हालाकिं कई युवा संगठन इस फैसले का विरोध कर रहे थे.

 

किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठेगा

बजट सत्र में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा भी बीजेपी उठाएंगी. कर्ज नहीं चुकाने वाले किसानों की जमीन कुर्की करने और इस संबंध में नोटिस जारी किए जाने के विरोध में दौसा जिले के कुछ किसानों ने हाल ही में जयपुर भी किया था. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जमीन की नीलामी प्रक्रिया को रोकने का निर्देश दे दिया था.

आपको बता दें कि गहलोत सरकार पहली बार अलग से कृषि बजट पेश करने जा रही है. वहीं एक मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वित्त मंत्री के रूप में वित्तीय वर्ष 2022-23 का खाका बजट के रूप में पेश करेंगे. गौरतलब है कि 2023 के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राज्य के विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार का फोकस बजट से सीधा आम जनता को साधने पर रहेगा. वही विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. ये बैठक नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में विधानसभा के ना पक्ष लॉबी में बैठक हुई. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा के विधायक मौजूद रहे.

Author