Trending Now




जयपुर-जयपुर एसीबी ने आज जेडीए के जोन 4 में एक बड़ी ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया।एसीबी ने पट्‌टा जारी करने के एवज में 1लाख 10हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए जोन चार के पांच कर्मियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों से रिश्वत की एक लाख 10हजार रुपए की राशि बरामद की। एसीबी की कार्रवाई के बाद जेडीए में हडकंप मच गया। एसीबी ने जेडीए जोन 4 की उपायुक्त ममता यादव के साथ ही जेईएन श्याम मालू ,अकाउंटेंट रामतूफान, एएओ विजय मीणा,ऑपरेटर अखिलेश को गिरफ्तार किया है।

ट्रेप की कार्रवाई के बाद भी हंसती रही आरएएस ममता यादव
ममता यादव ट्रेप के बाद हंसती हुई नजर आई। ममता अधिकारियों से यह कहते हुए दिखाई दी की सर फोटो क्यों खिंचवा रहें हैं। मैं तो आप के सामने आराम से ही बैठी हुई हूं। इधर, इस कार्रवाई के बाद एडीजी दिनेश एमएन ट्रेप की जगह पहुंचे और एसीबी के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। दिनेश एमएन ने अपने अधिकारियों का हौंसला बढ़ाते हुए उनकी पीठ थपथपाई। दिनेश एमएन ने बताया कि परिवादी कुछ दिन पहले ही एसीबी मुख्यालय आये थे उनकी शिकायत थी कि जेडीए पट्‌टा देने के लिए उपायुक्त सहित जोन चार के कर्मचारी पैसा मांग रहे हैं। इससे परेशान होकर परिवादी ने एसीबी में शिकायत दी। गिरफ्तारी सभी पांचों आरोपियों के घर पर भी एसीबी ने दबिश दे रखी है उनके घरों पर सर्च चल रहा है

पट्‌टा जारी करने के लिए मांगी थी 15लाख की रिश्वत
इस मामले में कुल रिश्वत की राशि 1 लाख 10 हजार रूपए जब्त की गई है । वहीं एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि प्लॉट के पट्टे जारी करने की एवज में करीब 15 लाख रूपए की रिश्वत मांगी जा रही थी । जोन उपायुक्त ममता यादव ने करीब दो से तीन लाख रूपए की रिश्वत की मांग की थी । लेकिन भनक लगने के बाद नकदी आज लेने से इंकार कर दिया । लेकिन एसीबी ने सबूत के आधार पर कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है ।

Author