Trending Now




जयपुर, रीट भर्ती पर चल रहे घमासान के बीच अब राजस्थान के विभिन्न संगठन एक मंच पर आ गए हैं. करीब 13 संगठनों ने संयुक्त रूप से संयुक्त युवा अधिकार मोर्चा द्वारा जयपुर में 7 फरवरी से 9 फरवरी तक महापड़ाव के साथ ही 10 फरवरी को राजस्थान बंद का आह्वान किया है. रीट भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की सीबीआई से जांच की मांग साथ ही भर्ती परीक्षा को रद्द करते हुए फिर से परीक्षा आयोजन की मांग को लेकर संगठनों द्वारा इस बार आर-पार की लड़ाई की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि 26 सितंबर को आयोजित रीट भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर हुई धांधली के बाद अब प्रदेश के कई संगठन एक मंच पर इस भर्ती परीक्षा की सीबीआई से जांच की मांग कर भर्ती को रद्द करने की मांग तेज करने लगे हैं और इसी कड़ी में संयुक्त युवा अधिकार मोर्चा द्वारा कल से जयपुर में महापड़ाव की चेतावनी जारी की गई है.

सोमवार सुबह 10 बजे त्रिवेणी नगर से बड़ी संख्या में बेरोजगार शहीद स्मारक की ओर कूच करेंगे और शहीद स्मारक पर महापड़ाव की शुरूआत की जाएगी. इसके साथ ही सरकार को मांगों को लेकर 9 फरवरी तक का अल्टीमेट दिया गया है, जिसके बाद 10 फरवरी को राजस्थान बंद का आह्वान भी किया गया है.

संयुक्त युवा अधिकार मोर्चा सदस्य रोशन मुंडोतिया का कहना है कि रीट में इतने बड़े स्तर पर गड़बड़ियों के उजागर होने के बाद भी जांच सीबीआई को नहीं दी जा रही है और ना ही परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया जा रहा है. ऐसे में प्रदेश के बेरोजगारों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न संगठन एक मंच पर आए हैं और इस बार आरपार की लड़ाई की चेतावनी दी है. अगर 9 फरवरी तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती है तो 10 फरवरी को राजस्थान बंद किया जाएगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार की होगी.

Author