Trending Now




बीकानेर,REET 2021 में नकल कराने के मामले में गिरफ्तार हुए अभियुक्त से रिश्वत मांगने के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की जयपुर टीम इन दिनों बीकानेर में है। ये टीम गंगाशहर थाने में सिपाहियों से पूछताछ कर चुकी है लेकिन अब तक मुख्य आरोपी गंगाशहर थानाधिकारी राणीदान से संपर्क नहीं हो पा रहा है। एसीबी ने पुलिस अधीक्षक योगेश यादव से मिलकर राणीदान पर बयान देने का दबाव बनाने का आग्रह भी किया है। दरअसल, राणीदान ने 26 फरवरी तक गिरफ्तारी नहीं करने के आदेश हाईकोर्ट से लिए हुए हैं।

एसीबी जयपुर से दो टीमें इन दिनों बीकानेर में है। एडिशनल एसपी हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में आई ये टीमें दस से बारह पुलिसकर्मियों से मंगलवार को पूछताछ कर चुकी है और बुधवार को भी ये पूछताछ जारी रहेगी। थाने में लगे सीसीटीवी और डीवीआर को कब्जे में लेकर एफएसएल को भेजा गया है। हालांकि ये सीसीटीवी कैमरे बंद बताये जा रहे हैं। एसीबी ये पता करेगी कि पहले से बंद थे या फिर उसी दिन बंद किए गए थे।

दो मामलों में जांच

पूर्व थानाधिकारी राणीदान पर दो मामलों में कार्रवाई हो रही है। एक मामला एसीबी के सिपाही के साथ थाने में मारपीट करने और बाद में वाइस रिकार्डर लेकर भागने का है तो दूसरा मामला एसीबी ने सुरेंद्र धारीवाल से रिश्वत मांगने का दर्ज किया है। सुरेंद्र धारीवाल स्वयं रीट के मामले में अभियुक्त है और दिल्ली से चप्पल बनाने के आरोप उसी पर लगे हैं।

घर पर दबिश जारी

एसीबी की टीम राणीदान के बीकानेर स्थित घर पर लगातार दबिश दे रही है लेकिन अब तक वो पुलिस के हाथ नहीं लगा है। वहीं इस मामले में एक उपनिरीक्षक पर भी आरोप है। उससे भी पूछताछ की जानी है लेकिन वो भी हाथ नहीं लग रहा है।

चालान पेश करने पर आपत्ति

इस मामले में फटाफट चालान पेश करने पर भी आपत्ति दर्ज कराई गई है। दरअसल, मामले में अभी कई लोगों की गिरफ़्तारी शेष है लेकिन पुलिस ने पहले ही चालान पेश करके अपनी जांच को पूर्ण बता दिया है। अब इस मामले को रि ओपन किया गया है। इस मामले में कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भूमिका की जांच भी हो रही है।

Author