Trending Now




बीकानेर । केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में प्रस्तुत किए गए आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा जिला मंत्री और जिला मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने इस बजट को गरीब, किसान, युवा, महिलाओं, ईमानदार करदाताओं और आमजन के कल्याण को समर्पित आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत का बजट बताया है।

आचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत निर्माण की संकल्पना को साकार करने के लिए वितमंत्री जी द्वारा बेहतरीन आर्थिक व्यवस्था का ढांचा प्रस्तुत करते हुए उत्पादन एवं निवेश में वृद्धि, ऊर्जा क्षेत्र का विकास, कृषि सुधारों पर बल, सप्लाई चैन को मजबूती, नई नौकरियों के सृजन, सड़कों के विकास, कृषि को टेक्नोलॉजी से जोड़ने की घोषणाएं स्वागत योग्य हैं।

उन्होंने बजट को आत्मनिर्भर भारत के मूल मंत्र पर आधारित न्यू इंडिया का बजट बताते हुए कहा कि सरकार की स्वयं की आरबीआई द्वारा जारी डिजिटल करेंसी, नेशनल टेलीमेंटल हेल्थ योजना,अर्थव्यवस्था और विकास पर फोकस, सब के पास अपना घर, इनकम टैक्स रिटर्न में सुधार कर सकने, प्राकृतिक खेती पर बल, पूर्वोत्तर राज्यों के विकास, नई शिक्षा नीति को लागू करने और रक्षा बजट में 25% वृद्धि करने से जुड़ी घोषणाएं सराहनीय हैं।

Author