Trending Now




बीकानेर.बीकानेर में आज नए पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकास ने आज अपना पदभार ग्रहण किया। इस दौरान पूर्व आईजी प्रफ्फुल कुमार ने उन्हें पद भार ग्रहण करवाया। ओम प्रकास ने कहा की बीकानेर उनके लिए नया नहीं है पहले भी वह बीकानेर जांच के सिलसिले में आ चुके है। उन्होंने कहा की मुख्यालय की प्राथमिकता ही उनकी प्राथमिकता रहेगी। वही उन्हेने कहा की रेंज में मादक पदार्थ, अवैध खनन,अवैध हथियार व संगठित अपराधों को रोकने पर काम किया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए आईजी ने अपनी प्राथमिकता कि बताई

पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया सबसे बड़ी चुनौती संगठित अपराध, मादक पदार्थों एवं हथियारों की तस्करी को रोकना होगा। हथियारों की तस्करी से जिलों में अमन-चैन छिन रहा है। आए दिन वारदातें हो रही हैं, जिनमें अवैध हथियारों का इस्तेमाल होता है। संगठित अपराध में क्रिकेट सट्टा, फिरौती, ऑनलाइन ठगी, धोखाधड़ी जैसे अपराधों पर लगाम लगाना होगा। इन अपराधों को रोकने के लिए कड़े प्रयास करने होंगे। अंतरराज्जीय जिलो से रेंज आकर गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले बदमाशों पर अंकुश लगाने के लिए विशेष एहतिहात बरतेगे।

बीकनेर में अवैध बजरी व जिप्सम का अवैध खनन बहुतायत में होता है। आईजी को इन पर अंकुश लगाने के लिए लीक से हटकर काम करगे। जिले की कुछ सीमा पाक से सटती है। इन सीमाओं पर हथियार व हेरोइन की तस्करी की जाती है। तस्करी के कई मामलों का जिला पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त रूप से भंडाफोड़ किया है। कई आरोपियों को पकड़ा भी है।

जिले के दंतौर, जयमलसर, खारा, गजनेर, कोलायत क्षेत्र में पीओपी (प्लास्टर ऑफ पेरिस) की करीब साढ़े तीन सौ फैक्ट्रियां हैं। अवैध जिप्सम का खनन कर इन फैक्ट्रियों में जिप्सम सप्लाई किया जाता है। पुलिस व स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत के चलते इस पर आज तक अंकुश नहीं लग पाया है। बजरी के ओवरलोड वाहन सड़कों पर मौत का सामान बनकर दौड़ रहे हैं। दंतौर, दंतौर मंडी, कुम्हारवाला, मगनेवाला, 20 एसएमडी, मिरनवाला, पांच एमएसएम, सात एमजीएम में खुलेआम जिप्सम का अवैध खनन हो रहा है, जिन्हे रोकने का पूरा प्रयास रहेगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव, एएसपी सिटी आईपीएस अमित बुड़ानिया, एएसपी ग्रामीण सुनील कुमार सहित अनेक पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Author