Trending Now




बीकानेर। पंजाब और राजस्थान पुलिस मिलकर बदमाशों को पकडऩे की योजना पर काम करेगी। बदमाशों को पकडऩे के लिए दोनों राज्य के पुलिस अधिकारी एक-दूसरे को बदमाशों की सूची आदान-प्रदान करेंगे। बाद में तय योजना से बदमाशों की धरपकड़ शुरू की जाएगी। साथ ही पंजाब और राजस्थान के बीच नशे की तस्करी को रोकने के लिए पहले से चल रही मुहिम को तेज किया जाएगा। यह महत्त्वपूर्ण निर्णय ऑनलाइन हुई इंटरस्टेट क्राइम मीटिंग में लिए गए।

राजस्थान पुलिस अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एस सेंगाधिर की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में पंजाब में चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने, राज्य की सीमा के पास पंजाब और राजस्थान में पुलिस नाके बढ़ाने, होटल, ढाबे व धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर चौकसी बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है।

हनुमानगढ़ में पांच और श्रीगंगानगर में तीन नाके
वारदात कर दूसरे राज्यों में भागने वाले बदमाशों को दबोचने एवं पंजाब में हो रहे चुनावों के मद्देनजर नए नाकों के लिए स्थानीय चिन्हित किए गए हैं। हनुमानगढ़ में पांच और श्रीगंगानगर जिले में हिन्दूमल कोट एवं सादुलशहर, हनुमानगढ़ जिले में मालारामपुरा, ८५ आरडी एवं हरीपुरा से कुन्दुखेड़ा रोड नहर पुल पर एक-एक नया नाका लगाया जाएगा। वहीं पहले से चल रहे नाकों को सुदृढ़ किया जाएगा। चुनाव नजदीक आने पर पंजाब सीमा से सटे श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले में नाकाबंदी प्वाइंटों को बढ़ाया जाएगा।
सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, मुखबिर तंत्र करेंगे मजबूत

पुलिस महानिरीक्षक प्रफल्ल कुमार ने बताया कि राजस्थान और पंजाब के साथ लगती अन्तरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के टोल नाके, पेट्रोल पंप, शोरूम, सेल्स टैक्स नाका आदि पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जहां पर नहीं लगे होंगे, वहां लगवाएं जाएंगे। पहले से लगे कैमरों को दुरुस्त कराया जाएगा, ताकि पंजाब से राजस्थान में आने वाले हर वाहन पर निगरानी रखी जा सके। हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों की सूची बनाई जा रही है, जो पंजाब पुलिस को सुपुर्द की जाएगी और पंजाब पुलिस से भी अपराधियों की सूची मिलेगी। इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस आपस में सामंजस्य बनाकर बदमाशों की धरपकड़ करेंगी।

यह हुए शामिल
ऑनलाइन मीटिंग में पंजाब पुलिस मुख्यालय के सिक्योरिटी आईजी, फाजिल्का के एसएसपी सचिन गुप्ता, मुक्तसर एसपी, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज प्रफुल्ल कुमार, श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन आदि शामिल हुए।

Author