Trending Now




बीकानेर। बीकानेर में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। गुरुवार सुबह की रिपोर्ट में 285 पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि शाम तक इस संख्या में बढ़ोतरी की आशंका है। कोरोना के कारण ही बीकानेर के महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय को रविवार तक बंद कर दिया गया है।

 

विश्वविद्यालय के डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ. बिट्‌ठल बिस्सा ने बताया कि विश्वविद्यालय के लगभग हर सेक्शन में कर्मचारी व अधिकारी पॉजिटिव आ रहे हैं। ऐसे में पढ़ाई, परीक्षा सहित सभी कार्य रविवार तक बंद कर दिए गए हैं। अब सोमवार से ही युनिवर्सिटी में फिर से पढ़ाई शुरू हो सकेगी। अगर कोरोना रोगियों की संख्या में रफ्तार ज्यादा रही तो इस अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है। इस दौरान ऑनलाइन अध्यापन कार्य चलता रहेगा। समस्त कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे व उच्च अधिकारियों से संपर्क में रहेंगे।

 

गुुरुवार को बीकानेर में 286 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इसमें बीकानेर के अलावा नोखा में भी पॉजिटिव है। बीकानेर शहर के गंगाशहर, पीबीएम अस्पताल, सेटेलाइट अस्पताल सहित अनेक डिस्पेंसरी में हुई जांच में भी पॉजिटिव आए हैं। पिछले कुछ दिनों से जिले में सुबह की रिपोर्ट में करीब तीन सौ पॉजिटिव आ रहे हैं, जबकि शाम की रिपोर्ट में सौ से कम पॉजिटिव आ रहे हैं। हर रोज पांच सौ से ज्यादा पॉजिटिव केस आने का सिलसिला तो थम गया है लेकिन अभी भी तीन सौ से कम पॉजिटिव नहीं आ रहे हैं। उधर, पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

 

नए से ज्यादा रिकवर

 

अच्छी खबर ये है कि बीकानेर में अब पॉजिटिव से ज्यादा रिकवर हो रहे हैं। ऐसे में एक्टिव केस की संख्या में कमी आनी शुरू हो गई है। बुधवार शाम को 356 नए पॉजिटिव आए थे लेकिन इससे ज्यादा 493 रिकवर हो गए। दरअसल, हर रोगी को सात दिन बाद रिकवर ही माना जा रहा है। ऐसे में सात दिन पहले जितने पॉजिटिव आए थे, उतने ही आज रिकवर है।

Author