Trending Now




बीकानेर राजकीय विद्यालयों के विकास के लिए दानदाताओं का सहयोग लेने के संबंध में बुधवार को जयपुर में शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अगुवाई में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें स्कूलों में साधन-संसाधन और भवन निर्माण में दानदाताओं के सहयोग के प्रस्तावों पर भी चर्चा की गई। बैठक में हल्दीराम एज्यूकेशनल

सोसायटी दिल्ली के प्रस्ताव को भी रखा गया। मुख्य शासन सचिवालय भवन में हुई बैठक में शिक्षा निदेशक कानाराम, राज्य परियोजना निदेशक समसा रश्मि शर्मा, हेमपुष्प शर्मा संयुक्त शासन वित्त विभाग एवं सोसायटी के प्रतिनिधि रमेश कुमार अग्रवाल ने प्रस्ताव पर विचार विमर्श किया।

प्रमुख शासन सचिव वित्त विभाग अखिल अरोड़ा ने भामाशाहों के लिए वित्त विभाग को विभागी नियम में प्रावधान करने एवं शिक्षा विभाग को प्रस्ताव का प्रारूप बनाने के लिए कहा। बैठक में 50 प्रतिशत राशि भामाशाह एवं 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार की तरफ से स्वीकृति के बाद निर्माण की अनुमति भामाशाह को देते हुए उसकी मंशानुसार निर्णय करने देने का प्रावधान किया गया। इसके लिए हल्दीराम एज्यूकेशनल सोसायटी के प्रस्ताव को पायलट प्रोजेक्ट के रूप स्वीकार करने का निर्णय भी किया गया। सोसायटी के अध्यक्ष मनोहरलाल अग्रवाल ने दूरभाष पर शिक्षामंत्री का इसके लिए आभार जताया।

Author