Trending Now




बीकानेर,यूआईटी ने नाेखा राेड पर करीब दाे साल से कब्जाशुदा 20 भूखंडाें काे अतिक्रमण मुक्त कराया। इनकी कीमत 20 कराेड़ रुपए आंकी जा रही है। कब्जा हटाने के दाैरान कुछ लाेगाें ने हंगामा भी किया लेकिन पुलिस उनकाे थाने ले गई। बाद में समझाइश कर छोड़ दिया।

दरअसल नाेखा राेड के व्यापार नगर की सी-स्कीम में यूआईटी के भूखंडाें पर अवैध कब्जा हाे गया था। लाेगाें ने चारदीवारी बना ली थी। कुछ ने कमरे तक बना लिए। एक मेन राेड के भूखंड पर ताे बड़ी दुकान भी बना ली गई। यूआईटी पिछले छह महीने से लाेगाें काे जमीन खाली करने के लिए कह रही थी। वहां कई नोटिस भी चस्पा किए लेकिन अतिक्रमी नहीं माने।

कलेक्टर नमित मेहता और यूआईटी सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुराेहित के आदेश के बाद मंगलवार काे सुबह तहसीलदार कालूराम गंगाशहर थाना पुलिस और आरएसी लेकर माैके पर पहुंचे। फाेर्स काे देखकर कुछ लाेग ताे कब्जे छाेड़ने काे राजी हाे गए लेकिन कुछ ने विराेध करना शुरू कर दिया।

गंगाशहर एसएचओ राणीदान ने समझाइश की भी लेकिन लाेग नहीं माने ताे पुलिस उन्हें थाने ले गई। तब तक यूआईटी की टीम ने सभी चारदीवारी, कमराें और दुकानाें काे जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। एक भूखंड में गायों का टीन शेड लगा था। चारदीवारी भी बनी थी, जिसे जेसीबी ने हटा दिया।

Author