Trending Now




बीकानेर/छत्तरगढ़़ इंदिरा गांधी नहर परियोजना से निकलने वाली पूगल ब्रांच नहर में शनिवार को अनियंत्रित होकर एक बोलेरो गाड़ी नहर में गिर गई। हादसे के समय गाड़ी में पति-पत्नी सवार थे। हादसे में पत्नी की मौत हो गई। हादसे से पहले पति चलती गाड़ी से कूद गया, जिससे वह बच गया। यह मामला पूरी तरह संदिग्ध लग रहा है। पुलिस बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है। मृतका के पीहर पक्ष को सूचित किया है। पीहर पक्ष के आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेंगी। सूचना पर छतरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची।
छतरगढ़ एसएचओ जय कुमार भादू ने बताया कि सत्तासर निवासी सुरेन्द्र सिंह शनिवार सुबह अपनी पत्नी संतोष कंवर (४०) के साथ बोलेरो में सवार होकर खेत जा रहा था। नहर के किनारे पटड़े पर चल रही गाड़ी अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई, जिससे सुरेन्द्र की पत्नी की पानी में डूबने से मौत हो गई। शव को छतरगढ़ की मोर्चरी में रखवाया है। हादसे की सूचना के बाद सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

चलती गाड़ी से कूदा, पत्नी को बचाने की कोशिश की
सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि गाड़ी अचानक से अनियंत्रित हो गई तब वह चलती गाड़ी से कूद गया। तब तक गाड़ी नहर में गिर गई। बाद में वह गाड़ी में सवार पत्नी को बचाने नहर में कूदा। पानी का तेज बहाव होने के कारण वह उसे नहीं बचा सका। तब तक ग्रामीण वहां पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत कर गाड़ी से संतोष को बाहर निकाला तब तब उसकी मौत हो चुकी थी।

मामला संदिग्ध, पीहर पक्ष आने पर करेंगे कार्रवाई
एसएचओ जयकुमार भादू ने बताया कि हादसे के वक्त पति-पत्नी दो ही सवार थे। पति चलती गाड़ी से कूद गया। जानबूझकर गाड़ी नहर में गिराई है या नहीं यह जांच का विषय है। अभी मामला पूरी तरह संदिग्ध लग रहा है। महिला का एक बेटा व बेटी है जो श्रीगंगानगर पढ़ते हैं। महिला का पीहर जयपुर में है। पीहर पक्ष के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महिला को नहीं बचा सके
हादसे के तुरंत बाद ही आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने पानी में गाड़ी को निकालने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। दो तीन ग्रामीण नहर में भी उतरे लेकिन गाड़ी के गेट लॉक होने से दिक्कत हुई। तब तक पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस व ग्रामीणों ने टै्रक्टर व रस्सी की मदद से पहले महिला और बाद में बोलेरो को बाहर निकाला। महिला को स्थानीय चिकित्सालय भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

Author