Trending Now




बीकानेर,वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते एक बार तरबतर हो चुका बीकानेर शुक्रवार को फिर भीग गया। इस बार रिमझिम और फुहारों की रफ्तार गति नहीं पकड़ पाई है लेकिन घने कोहरे ने सुबह का मौसम सर्द कर दिया है। न सिर्फ बीकानेर बल्कि श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व चूरू भी कोहरे में लिपटे हुए हैं।

बीकानेर में देर रात से ही हल्की फुहारें शुरू हो गई थी। सुबह नौ बजे तक बीकानेर में हर तरफ कोहरा भी रहा। सात बजे तक तो बीस-तीस फीट बाद ही कुछ नजर नहीं आ रहा था, धीरे धीरे मौसम खुला तो फुहारें शुरू हो गई। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार व शनिवार को राजस्थान के लगभग हर हिस्से में मौसम बदला हुआ होगा। अधिकांश जगह फुहारें, रिमझिम व बारिश हाे सकती है। बीकानेर सहित संभाग के अन्य जिलों में इसका असर ज्यादा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा जैसलमेर, बाडमेर, जालौर, पाली, सिरोही, जोधपुर में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

तापमान में गिरावट

प्रदेश में जालौर, सिरोही और डूंगरपुर को छोड़कर कहीं भी अधिकतम तापमान बीस डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचा है। दिन का तापमान सबसे कम धौलपुर में 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा है। वहीं बीकानेर में 16.5, श्रीगंगानगर में 15.6, चूरू में 17.2 डिग्री सेल्सियस रहा। करोली व फतेहपुर में 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। उदयपुर के डबोक को छोड़कर राज्यभर में रात का तापमान दस डिग्री सेल्सियस से ऊपर है।

यहां हुई बारिश

प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे में अजमेर, भीलवाड़ा, वनस्थली, जयपुर, सीकर, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डबोक, जैसलमेर, धौलपुर, बूंदी, बारा, डूंगरपुर, हनुमानगढ़ व करोली में बारिश दर्ज हुइ है। सबसे ज्यादा बारिश जैसलमेर में 17 एमएम और हनुमानगढ़ में 8 एमएम दर्ज की गई।

Author