Trending Now




बीकानेर । दो दिन पहले आम्बेडकर सर्किल के पास युवक पर हथियारों से जानलेवा हमला करने के विरोध में मंगलवार को भड़के आक्रोश के बाद बुधवार को पुलिस सर्तक नजर आई। पुलिस अधिकारियों ने शहर के प्रबुद्धजनों के साथ संवाद कर शहर में साम्प्रदायिक सौहार्द कायम रखने की अपील की।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (आइपीएस) अमित बुढ़ानिया के नेतृत्व में सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, सीओ सिटी दीपचंद, कोटगेट सीआइ मनोज माचरा कोतवाली एसएचओ नवनीतसिंह ने विशेष समुदाय के मोहल्ले में जाकर प्रबुद्धजनों से बातचीत की। उन्होंने शांति व भाईचारे के माहौल को बनाए रखने में सहयोग करने के लिए कहा। एएसपी सिटी बुढानियों ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर घटनाक्रम को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए।

सोशल मीडिया पर निगरानी

पुलिस विशेष तौर से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर निगरानी रख रही है। विशेष सेल को यह काम सौंपा गया है। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने और विवाद को साम्प्रदायिक रंग देने के प्रयासों से पुलिस अधिकारी चिंतित है। पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित करने शुरू कर दिए है।

उत्पात मचाने वालों पर मामला दर्ज

शहर में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्पात मचाने वालों के खिलाफ कोटगेट थाने में पुलिस की ओर से मामला दर्ज किया गया है। घटनास्थल के वीडियो व फोटो जुटाए गए है। इसके आधार पर विवाद को भड़काने और हिंसक करने का प्रयास करने वालों की पहचान की जाएगी।

– योगेश यादव, – पुलिस अधीक्षक

Author