Trending Now




बीकानेर। आंबेडकर सर्किल के पास सोहन कोठी के सामने एक दुकान के विवाद को लेकर सोमवार शाम को एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। युवक पर बदमाशों ने लाठी-तलवार से हमला किया। बदमाशों ने मारने की नीयत से फायर किए। फायर युवक की पैरों (जांघों) में लगे हैं। युवक को घायलावस्था में पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर भर्ती कराया, जहां देररात को युवक का ऑपरेशन का पैरों से दो गोलियां निकाली गई। देररात को युवक को जयपुर रैफर कर दिया गया। वहीं इससे पहले वारदात के विरोध में युवक के परिजन और माली समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। आंबेडकर सर्किल पर जाम लगा दिया। एकबारगी माहौल तनावपूर्ण हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने अतिरिक्त जाब्ता बुला लिया।

https://youtu.be/hpvI9kFvXAU

रानीबाजार पंचमुखा हनुमान मंदिर के पास रहने वाला तेजकरण उर्फ तेजू (४४) पुत्र सत्यनारायण गहलोत सोमवार शाम करीब छह बजे अपने साथी प्रकाश के साथ बाइक पर रेलवे ग्राउंड की तरफ से आंबेडकर सर्किल की तरफ जा रहा था। तभी लाठी-सरियों से लैस होकर आए १०-12 बदमाशों ने उस पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने तेजू पर लाठी-सरियों व तलावार से हमला कर दिया। पीछे बैठे प्रकाश के साथ भी मारपीट की। अचानक हमला करने से बाइक चला रहा तेजू नीचे गिर गया। जमीन पर गिरने पर बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ वार किए। इतना ही नहीं जान से मारने की नीयत से आरोपियों ने तेजू पर फायर भी किए। गोली तेजू के पैरों में लगी। बाद में आरोपी वहां से भाग छूटे। राहगीरों ने घायल को संभाला और टैक्सी में डालकर पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर ले गए।

विरोध-प्रदर्शन, समझौता वार्ता में नहीं बनी बात
वारदात के बाद मौका स्थल पर जमा हुए लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन करने वालों में माली समाज सहित सर्वसमाज के लोग और महिलाएं भी मौके पर पहुंच गई। प्रदर्शनकारियों ने पहले जाम लगा फिर सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में घटना स्थल पर पहुंचे प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाइस कर शांत किया। सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, सीओ सिटी दीपचंद ने प्रदर्शनकारियों का विश्वास दिलाया कि हमलावारों को दबोचने के लिए पुलिस की विशेष टीमें गठित की गई है। जल्द ही वारदात में शामिल आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। वहीं जनप्रतिनिधि गोपाल गहलोत, जेठानंद व्यास, विहिप के दुर्गासिंह सहित अनेक लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस और प्रशासन के बीच हुई समझौता वार्ता विफल रही।

दुकान को लेकर विवाद, एक माह पहले एक युवक हुआ था घायल
कोटगेट सीआइ मनोज माचरा ने बताया कि सोहन कोठी के बाहर एक दुकान के विवाद को लेकर दो गुटों में रंजिश चल रही है। बीते माह भी एक पक्ष की ओर से किए गए हमलेबाजी की घटना में मोहम्मद गुल नामक व्यक्ति घायल हुआ था। इसी दुकान के विवाद के चलते सोमवार को दूसरे पक्ष के लोगों ने तेजू पर जानलेवा हमला किया।

ऑपरेशन कर गोलियां निकाली, जयपुर रैफर
घायल युवक का डॉ. अशोक परमार, डॉ. आनंद गोदारा, डॉ. गौरव मोदी की टीम ने ऑपरेशन कर गोलियां निकाली। बाद में परिजनों के आग्रह पर चिकित्सकों ने घायल युवक के जयपुर रैफर कर दिया।

Author