Trending Now




बीकानेर,कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के आदेश से पहले ही कुछ स्कूलों ने ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने का फैसला लिया है।*

राजधानी जयपुर में बढ़ते कोरोना के मामलों और सर्दी को देखते हुए Maharaja Sawai Man Singh Vidyalaya (MSMV) ने पहल करते हुए 15 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी है। इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। स्कूल प्रबंधन ने यह कदम राज्य सरकार के किसी भी आधिकारिक आदेश से पहले उठाया है।

प्रिंसिपल मनीषा त्यागी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने दो बातों पर विचार किया। पहला छुट्टी के दौरान कई शिक्षक और छात्र छुट्टी पर गए होंगे। दूसरा जयपुर में कोरोना के मामले कई गुना बढ़े हैं। इसी वजह से हमने 15 जनवरी तक ऑफलाइन कक्षाएं बंद करने का फैसला लिया है। इस दौरान हम ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे।

एक अन्य स्कूल Jayshree Periwal International School (महापुरा) ने भी कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण अपनी ऑफलाइन कक्षाओं को 9 जनवरी तक स्थगित करने की घोषणा की है। स्कूल 9 जनवरी को स्थिति की समीक्षा के बाद ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने पर विचार करेगा। कई अन्य स्कूल सरकार के फैसले या सलाह की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनका कहना है कि रविवार को वे स्कूल बंद करने या न करने पर फैसला लेंगे।

स्कूलों को बंद करने का मुद्दा सबसे पहले कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत के साथ कोविड समीक्षा बैठक के दौरान उठाया था। उनका कहना है कि बच्चों में कोरोना अधिक तेजी से फैलने की आशंका है। फिलहाल स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां चल रही हैं, लेकिन 3 जनवरी को जब स्कूल खुलने लगेंगे, तो स्थिति गम्भीर हो सकती है।

सूत्रों की माने तो आज सामाजिक और धार्मिक संगठनों के साथ बैठक के बाद सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी की जाएगी, जिसमें कई तरह की पाबंदी देखने को मिल सकती है। खासतौर पर सरकार सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों को लेकर कुछ कड़े फैसले ले सकती है।

प्रदेश में शनिवार को नए साल के पहले ही दिन ओमिक्रॉन विस्फोट हुआ। एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 52 नए मामले ( Omicron Cases In Rajasthan ) सामने आए हैं। ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 38 मामले अकेले जयपुर जिले के हैं। सिरोही व बीकानेर में 3-3, जोधपुर में 2 तथा अजमेर, सीकर व भीलवाड़ा जिले में 1-1 ओमिक्रॉन संक्रमित मिला है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के शनिवार को 301 नए मरीज मिले हैं।

Author