Trending Now




बीकानेर,न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर नए वर्ष के अभिनंदन के लिए शहरवासी पलक पावड़े बिछाए बैठे रहे। घड़ी का सुई जैसे ही बारह अंक पर पहुंचा तो चारों ओर से गूंज पड़ा हैप्पी न्यू ईयर…।

नए वर्ष का स्वागत हरेक व्यक्ति ने अपने-अपने अंदाज में किया। घरों में पाठ-पूजा, मंदिरों में धोक लगाई तो कहीं पर शराब पार्टियां हुई। शहर के होटलों, रेस्टोरेंट के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी खुलेआमज जाम छलके। इतना ही नहीं रात आठ बजे बाद ठेकोंपर भी शराब की बिक्री हुई लेकिन पुलिस व आबकारी विभाग मैं आंखें मूंदकर चुप रही शहर में
जगह-जगह पर देररात तक तेज आवाज में डीजे पर फिल्मी गीतों की स्वर लहरियां गूंजती रही। शाम होने के साथ ही शहर के बड़े-बड़े होटलों व रेस्टोरेंट में नाच-गाना शुरू हो गया जो देररात तक चला। शहर में 125 से अधिक होटल, रेस्टोरेंट व अन्य जगहों पर पार्टी हुई। अधिकांश में शराब परोसी गई लेकिन आबकारी विभाग से किसी ने भी शराब परोसने के लिए लाइसेंस तक नहीं लिया। जबकि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शराब लाइसेंस वाले होटलों में ही परोसी गई। पांच जनों ने अस्थायी लाइसेंस लिए थे जबकि हकीकत कुछ और ही बयां कर रही थी।

आबकारी पुलिस विभाग की कार्रवाई शून्य

जिलेभर में आबकारी व पुलिस की लचर कार्यशैली के कारण सार्वजनिक स्थानों पर जाम छलकते रहे। पुलिस प्रशासन ने आवारागर्दी करने एवं हुड़दंगिदयों पर लगाम लगाने के लिए करीब साढ़े पांच सौ जवानों अधिकारियों का लवाजमा सुरक्षा में तैनात किया। पुलिस प्रशासन के मुताबिक कोई हुड़दंगी और सार्वजनिक जगह पर शराब पीने, उत्पात मचाने वाले सड़कों पर नहीं उतरे। पुलिस की मानें तो पहली बार ऐसा हुआ जबकि पुलिस की कार्रवाई शून्य रही है। हकीकत तो यह है कि पुलिस ने कार्रवाई की लेकिन रिकॉर्ड में नहीं लिया।

शराब बिकी पांच गुना अधिक

31 दिसंबर की रात को आम दिनों की अपेक्षा पांच गुना अधिक शराब की बिक्री हुई। आबकारी विभाग के
अनुसार 31 दिसंबर को करीब तीन से साढ़े तीन करोड़ की शराब बिकने का अनुमान है। यह आंकड़ातो सरकारी है और अवैध शराब बिक्री का और जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा करीब चार से साढ़े चार करोड़ पहुंच जाएगा।

Author