Trending Now




बीकानेर,महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित के निर्देशन में नगर निगम एवं शहर के जिम्मेदार युवाओं के सहयोग से संदेशात्मक वॉल पेंटिंग का कार्य किया जा रहा है। शहर के युवाओं के एक संगठन वृक्षित फाउंडेशन के बच्चों द्वारा निःशुल्क रूप से सेवाएं देते हुए यह वॉल पेंटिंग की जा रही है।

उरमुल सर्किल स्थित नगर निगम के सार्वजनिक शौचालय पर महापौर ने नवाचार करते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के मार्मिक संदेश को शहर के युवाओं ने कलाकृति के रूप में उकेरा है। सार्वजनिक शौचालय पर बनी इस वॉल पेंटिंग में एक तरफ एक छोटी बच्ची जहां कोख से बाहर आकर दुनिया देखने की अपील कर रही है वहीं दूसरी ओर विभिन्न कार्यक्षेत्रों में महिलाकर्मी की मुख्य भूमिका जैसे महिला पुलिस,डॉक्टर,एस्ट्रोनॉट तथा महिला फौजी को दर्शाया गया है।

महापौर सुशीला कंवर ने बताया की उरमुल सर्किल शहर का मुख्य केंद्र बाहर से आने वालों के लिए भी यह आवागमन का एक मुख्य स्थान है ऐसे में यहां इस संदेश को वृहद जनमानस तक पहुंचाया जा सकता है। आगे भी नगर निगम द्वारा शहर के जिम्मेदार युवाओं के साथ इस तरह की गतिविधियां की जायेंगी। हमारा लक्ष्य इन वॉल पेंटिंग के माध्यम से ऐसे संदेश समाज में पहुंचाकर आमजनता को इन मुद्दों पर जागरूक करना है। वॉल पेंटिंग एक माध्यम है जिसके जरिए ऐसे संदेशों को आमजन तक पहुंचाया जा सकता है। महापौर ने वृक्षित फाउंडेशन के सभी युवाओं को धन्यवाद करते हुए और भी युवाओं को इस मुहिम से जुड़ने की अपील की।
वृक्षित फाउंडेशन के बीकानेर प्रमुख सोहैल भाटी और तानीमा शर्मा ने बताया की शहर के कलाकारों को एक साथ लाकर महापौर जी ने एक मंच प्रदान किया है। इस मंच और नगर निगम के सहयोग से निरंतर हम सामाजिक जागरूकता के संदेश के साथ वॉल पेंटिंग ही नही अपितु और भी जनजागरूकता के कार्य करते रहेंगे।

Author