Trending Now




बीकानेर,शहर को हरा भरा बनाने के लिये बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान में परीक्षा तैयारी सेवाओं में देश भर में अग्रणी आकाश इंस्टिट्यूट ने ग्रीन बीकानेर,क्लीन बीकानेर वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया; 83 पौधे लग लगाए गए।

शहर को हरा भरा बनाने के लिये बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण अभियान में परीक्षा तैयारी सेवाओं में देश भर में अग्रणी आकाश ईस्टीट्‌यूट के छात्रों और शिक्षकों ने सादुल गंज पार्क में 83 पौधे लगाए, जो इस साल शहर के प्रतिस्पर्धी परीक्षा में उनके छात्रों के चयन की संख्या के बराबर है।

शहर के हरित आवरण के महत्त्व के बारे में बेहतर
जागरूकता पैदा करने के लिये ग्रीन बीकानेर क्लीन बीकानेर नामक अभियान का आयोजन  किया गया।
वायु प्रदुषण हमारे  समय का सबसे बड़ा वैश्विक स्वास्थ्य संकट है। WHO के अनुसार बड़ा, पर्यावरण संबंधी दस में से नौ लोग प्रदूषित हवा में सांस लेता है। साल लगभग 70 लाख लोगो की मौत खराब वायु गुणवता के कारण होती है, जिससे स्ट्रोक,फेंकड़ों का कैंसर और अन्य हृदय रोगों का खतरा बढ़ जाता है। अधिक से अधिक वृक्षारोपण एक उपाय है जो इन जोखिमों को कुछ हद तक कम करने में मदद कर सकता है।

गौरव पेरीवाल रीजनल हेड आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ( AESL) की उपस्थिति में गौरव कुलश्रेष्ठ एरिया बिजनेस हेड राजेश शर्मा सेंटर डायरेक्टर तथा सुदीप चीमा ब्रांच हेड ऐंड समस्थ स्टाफ एंड विद्यार्थी वृक्षारोपण अभियान में शामिल हुए.

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के रीजनल हेड गौरव पेरीवाल ने कहा, आकाश में हम पर्यावरण और प्रकृति के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी महसूस करते हैं। हमारे छात्र और शिक्षक देश भर के Aakash केंद्रों में वृक्षारोपण अभियान  चला रहा है। हम अपने आस पास के वतन को स्वच्छ और हरा भरा बनाने की अपनी प्रतिज्ञा को दोहराते है।

Author