Trending Now




बीकानेर,पूर्व में फरवरी 2021 में बीकानेर शहर के अन्दरूनी क्षेत्र में स्थित दफ्तरी स्कूल को वर्तमान भवन से हटाये जाने के विरोध में पूर्व उप महापौर नगर निगम श्री अशोक आचार्य ने धरना प्रदर्शन एवम् आमरण अनशन किया था जिस पर शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच कर यह विश्वास दिलाया और लिखित में समझौता किया गया कि इस स्कूल को 100 मीटर की परिधि में ही रखा जायेगा।

अब चूंकि शिक्षा विभाग अपनी बात पर कायम नहीं रहते हुए उक्त स्कूल को अन्यंत्र शिफ्ट करने जा रहा है। इस पर पूर्व उप महापौर नगर निगम श्री अशोक आचार्य ने शिक्षा विभाग को चेतावनी दी है कि यदि उक्त स्कूल को 100 मीटर से बाहर शिफट किया गया या किसी अन्य स्कूल में मर्ज किया गया तो मजबूरन लोकहित के मुद्दे पर दुबारा उक्त स्कूल के आगे ही धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन किया जायेगा जिसकी समस्त जिम्मेवारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों की होगी।

पूर्व उप महापौर नगर निगम श्री अशोक आचार्य ने बताया कि शहर के अन्दरूनी क्षेत्र में यह एक बहुत पुरानी स्कूल है जहां आस-पास के बच्चे शिक्षा अध्ययन करते हैं । यह स्कूल अगर इस क्षेत्र से बाहर चली जाती है और दूर चली जाती है तो कई बच्चे पढ़ाई बीच में छोड़ने पर मजबूर हो जायेंगे । इसलिये शिक्षा विभाग का यह फैसला छात्र हित में कतई स्वीकार नहीं है। अच्छा होगा कि शिक्षा विभाग उक्त स्कूल को वर्तमान बिल्डिंग के आस-पास ( 100 मीटर की परिधि) में ही किसी दूसरे भवन में शिफ्ट करे ताकि इस क्षेत्र के छात्रों को पढाई का नुकसान न हो।

Author