Trending Now




बीकानेर.शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला द्वारा माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक स्कूलों को मजबूत रिसोर्स सेंटर बनाने, विद्यालय विकास समितियों को मजबूत बनाने तथा पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों को अधिक पॉवर देने की घोषणा पर शिक्षा विभाग ने काम करना शुरू कर दिया है।

सात सदस्यीय समिति देगी एक सप्ताह में रिपोर्ट

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने इसके लिए अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) रचना भाटिया की अध्यक्षता में एक सात सदस्यीय समिति का गठन करते हुए उसे एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। समिति द्वारा प्रस्तुत सुझाव राज्य सरकार को भेजे जाएंगे। समिति का सचिव माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में अनुसंधान अधिकारी मोहित मान को मनोनीत किया गया है। समिति राज्य की सरकारी माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक स्कूलों को पंचायत का रिसोर्स सेंटर बनाने के लिए क्या क्या कदम उठाए जाएं इस पर अपने सुझाव देगी तथा साथ ही इन स्कूलों में कार्यरत पीईईओ को किस तरह सुदृढ़ किया जा सकता है इस पर भी अपने सुझाव देगी। कल्ला ने शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभालते ही सरकारी स्कूलों के सुदृढ़ीकरण पर जोर दिया था। उन्होंने विद्यालय विकास समितियों के माध्यम से सरकारी स्कूलों में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करने तथा इन्हें रिसोर्स सेंटर बनाने की घोषणा की थी उसी अनुसार विभाग ने इस पर एक समिति का गठन कर दिया है तथा इस समिति को एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देने को कहा है।

ये होंगे समिति में

रचना भाटिया अतिरिक्त निदेशक प्रशासन अध्यक्ष मोहित मानअनुसंधान अधिकारी, निदेशालय, सचिव ममता दाधीच संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा परिषद नादान सिंह गुर्जर उप निदेशकए स्कूल शिक्षा परिषद योगेंद्र शर्मा वरिण्व्याख्याताए डाइट गोनेर जयपुर *सुनील कुमार शर्मा प्रधानाचार्य ऊंटवालिया चूरू तेज प्रताप सिंह प्रधानाचार्य 27 जीजी श्रीगंगानगर

Author