Trending Now




बीकानेर। जिला अस्पताल सेटेलाइट में कथित अनियमितताओं पर भाजपा युवा मोर्चा बीकानेर शहर ने नाराजगी जताई है। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का घेराव किया। यहां हुए घेराव में चेतावनी दी कि यदि अस्पताल की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। घेराव के बाद चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया।

गुरुवार की सुबह युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष वेद व्यास के नेतृत्व में युवा मोर्चा कार्यकर्ता जिला चिकित्सालय पहुंचे और जिला अस्पताल सेटेलाइट का घेराव किया।
जिलाध्यक्ष वेद व्यास ने बताया कि अस्पताल परिसर व अस्पताल के मुख्य गेटो पर घोर अंधेरा रहता है घोर अंधेरे के कारण असमाजिक तत्वों का जमावाड़ा रहता है और अस्पताल परिसर में अंधेरे के फायदे में लोग यहां शराब पीते है जिससे परिजनों को परेशानी होती है और ना ही अस्पताल में कोई गार्ड रहते है ना रात के समय मे गार्ड रहते है, पूरे अस्पताल परिसर के बाहर व अंदर गंदगी का आलम बना हुआ है और प्रसाशन मूकदर्शक बना हुआ बैठा है ।
युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिला अस्पताल में रात के समय स्टाफ कमी रहती है स्टाफ ना होने के अभाव में मरीजों को पीबीएम जाना पड़ता है ओर साथ ही मरीजो व परिजनों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है। मरीजों की समय पर न तो जांच हो रही है और न ही दवाइयां समय पर मिल रही हैं। सफाई व्यवस्था भी चरमरा गई हैं।
युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि व्यवस्था में बदलाव नहीं आया तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। चिकित्सा अधिकारी के आश्वसन के बाद कार्यकर्ता माने। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन चिकित्सा अधिकारी को भी सौंपा।
घेराव में महामंत्री सोहन सिंह पड़िहार, पंकज अग्रवाल,जिला उपाध्यक्ष हेमन्त कच्छावा, जितेंद्र सिंह भाटी, कवि आचार्य, लक्ष्मण सिंह राजपुरोहित, जिला मंत्री पॉलसन सुथार, गिरिराज खत्री, धीरज पंडित, एंव प्रखर मित्तल, शुभम भोजक, मुकुल रांकावत, विक्रम कुमावत, पूनमचंद सुथार,ऋषि पारीक, नेमीचंद गहलोत, मधुप शर्मा,नथमल प्रजापत,यशपाल राजपुरोहित आदि शामिल थे।

Author