Trending Now




जयपुर। सामाजिक कार्यकर्ता और संयुक्त अभिभावक संघ राजस्थान के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने गुरुवार को केंद्र सरकार द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने को लेकर लाये जाने वाले कानून का विरोध करते हुए कहा कि देश लड़कियों की शादी को लेकर चिंतित नही बल्कि देश बढ़ते बलात्कार के मामलों को लेकर चिंतित है। केंद्र सरकार केवल मुद्दों से ध्यान भटकाने को लेकर देश की बेटियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है और परिवारों की चिता और बढ़ा रही है।

अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि पूर्व में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल बनाई गई थी केंद्र और राज्यो की सरकार ने आजतक उसकी पालना सुनिश्चित नही करवाई, ऐसी स्थिति में लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने का कानून केवल लड़कियों और उनके परिवारों के साथ छलावा है।

जैन ने कहा कि आज देश की कोई भी सड़क, बाजार, स्कूल, गांव, कस्बे, शहर में कही भी नाबालिग लड़कियां बिल्कुल भी सुरक्षित नही है, केंद्र सरकार को अगर लड़कियों को लेकर कानून बनाना था तो उनकी सुरक्षा को लेकर बनाना था, बढ़ते बलात्कार के मामलों को रोकने को लेकर कानून बनाना था किंतु केंद्र सरकार यह ना कर अपराधियो को संरक्षण दे रही है और देश का माहौल खराब करने की तैयारी कर बच्चियों और उनके परिवारों के साथ खिलवाड़ कर रही है। लड़कियों की उम्र 21 साल करने से परिवारों, माता-पिताओं की चिंता 3 साल और बढ़ जाएगी। यह कानून पूरी तरह से गलत है केंद्र सरकार को लड़कियों की शादी की उम्र तय करने के लिए नही चुना था, बल्कि देश और समाज की लड़कियां सुरक्षित रह सके उसको लेकर कानून बनाने के लिए रखा था। केंद्र सरकार लड़कियों को सुरक्षित माहौल देने की बजाय, अपराधियो को संरक्षण देने वाला बिल लेकर आ रही है।

Author