Trending Now




नोखा.कस्बे में कोरोना के चार नए मरीज मिलने के बाद भी लोग सर्तकता नहीं बरत रहे हैं और बेपरवाह होकर मुंह पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। भीड़ वाले स्थानों पर जाने से कोई परहेज नहीं कर रहे हैं और सोशल डिस्टेंस गायब हो रही है। चार कोराना संक्रमित मिलने के बाद भी कोई सख्ती नहीं की गई है। रेलवे स्टेशन व बंस स्टैंड पर बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग व कोरोना जांच तक नहीं की जा रही है। यहां राजस्थान से ही नहीं, बल्कि अन्य प्रांतों से भी यात्री आ-जा रहे हैं। ऐसे में कोई भी व्यक्ति कोविड के नए वेरिएंट से संक्रमित हो सकता है। ट्रेनों व बसों में यात्रा करने वाले लोगों के मुंह पर न मास्क नजर आ रहा है और न ही सेनेटाइजर का इंतजाम दिखाई पड़ता है। इतना ही नहीं,यात्रियों की कोविड-19 जांच की रिपोर्ट तक नहीं देखी जा रही है।

नहीं हो रही यात्रियों की स्क्रीनिंग

गौरतलब है कि पिछले कोरोना काल के दौरान चिकित्सा विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों की स्क्रीनिंग करने के साथ ही कोविड सैंपल भी लिए गए थे। इसके लिए कई माह तक टीमें लगाई गई थी, लेकिन इस बार अभी तक कोई इंतजाम नहीं किया गया है। एक भी व्यक्ति के संक्रमित होने से उसके संपर्क में आए अन्य व्यक्ति भी इस संक्रमण से पीड़ित हो सकते हैं। कोरोना के बढ़ते नए रोगियों की संख्या को देखते हुए सजगता के साथ कोरोना गाइड लाइन की पालना कराने की जरूरत है।

इनका कहना है

नोखा में कोरोना मरीज मिलने के बाद बागड़ी अस्पताल में तो रोजाना आरटीपीसीआर के सैंपल लिए जा रहे हैं। अब टीमें गठित कर रेलवे स्टेशन पर भी बाहर से आ वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग व सैंपलिंग शुरू की जाएगी।

डॉ.श्याम बजाज,बीसीएमओ नोखा।

Author