Trending Now




बीकानेर, प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत सोमवार को बीकानेर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कावनी में शिविर आयोजित हुआ।

शिविर प्रभारी व बीकानेर उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार ने शिविर का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने 22 विभागों के कार्यों का अवलोकन किया और शिविर में ही प्राप्त आवेदनों के निस्तारण के निर्देश दिए।

प्रभारी अधिकारी ने बताया कि समाजिक न्याय अधिकारिता विभाग की ओर से पेंशन 50 प्रकरण से लोगों को जोड़ा। पालनहार योजना से 2 व्यक्ति को जोड़ने से 6 बच्चे लाभान्वित हुए। उन्होंने बताया कि
राजस्व एवं उपनिवेशन विभाग ने नामान्तकरण के 261, राजस्व 200 अभिलेख / खातों का शुद्धिकरण किया। खाता विभाजन 22 प्रकरण से 82 लाभान्वित हुए। सीमाज्ञान के 39 प्रकरण प्रतिलिपि 352,रास्ते के 10 प्रकरण का निस्तारण किया।
उन्होंने बताया कि राजस्थान पथ परिवहन विभाग ने 24 पास जारी किये। चिकित्सा विभाग की ओर से कोविड-19 के पहली डोज 40, दूसरी डोज के 47 टीके लगाए गए व जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र 152 प्रकरण जारी किए । ग्राम पंचायत स्तर पर आबादी के आवासीय पट्टे 25 जारी किए गए और आवंटन प्रकरणों में 3 खातेदारी दी गयी।
शिविर में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश , अतिरिक्त आयुक्त उपनिवेशन रामरतन सोकरिया, उपनिवेशन तहसीलदार गजनेर शिव प्रसाद गौड़,बीकानेर राजस्व तहसीलदार लक्ष्मी चंद पचार,ग्राम पंचायत सरपंच ममता, विकास अधिकारी पंचायत समिति दिनेश चंद मिश्रा,पूर्व सरपंच रामकिशन आचार्य आदि उपस्थित रहे।

Author