Trending Now




बीकानेर, विजय शर्मा, महाप्रबन्धक-उत्तर पश्चिम रेलवे की अध्यक्षता में आज दिनांक 13.12.21 को उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय में क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक सम्पन्न हुई।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न मंडलों एवं कारखानों से आए हुए प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और राजभाषा के विभिन्न मदों पर चर्चा की। महाप्रबंधक महोदय ने अपने उद्बोधन के दौरान राजभाषा के प्रचार प्रसार एवं राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी वार्षिक कार्यक्रम के लक्ष्यों को हासिल करने पर बल दिया। साथ ही सरकारी कामकाज में हिंदी का प्रयोग प्रसार बढाने के लिए सामूहिक प्रयास करने पर जोर दिया।

मुख्य राजभाषा अधिकारी श्री बृजेश कुमार गुप्ता् ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर हिंदी कार्य की समीक्षा प्रस्तुत की तथा अपेक्षित मदों में हिंदी का प्रयोग बढाने के लिए आग्रह किया। इस बैठक के दौरान ई पत्रिका मरुधरा के 21 वें अंक को महाप्रबंधक महोदय द्वारा जारी किया गया। इसके साथ ही बैठक में राष्ट्रीय एकता दिवस पर निबंध और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतियोगियों को भी पुरस्कृत किया गया। क्षेत्रीय स्तर पर आयोजित वाक् निबंध तथा टिप्पण व आलेखन प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया ।

Author