Trending Now




बीकानेर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार,13 दिसम्बर को “दिव्य काशी-भव्य काशी अभियान” के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया जायेगा ।

शनिवार को बीकानेर शहर भाजपा द्वारा सोमवार को आयोजित होने वाले इस भव्य समारोह के बैनर का विमोचन स्टेशन रोड स्थित होटल छोटू-मोटू जोशी परिसर में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत के मुख्य आतिथ्य में किया गया

इस अवसर पर जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में हिंदुस्तान की प्राचीन गौरवशाली संस्कृति की पुनर्स्थापना हुई है । काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का तीव्र गति से निर्माण भारतीय सनातन संस्कृति के पुनर्जागरण की दिशा में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है जिसमें प्राचीन भारतीय परंपराओं और आस्थाओं को यथावत रखते हुए भारत की गौरवशाली समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर को आमजन के बीच प्रतिस्थापित किया गया है ।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि सांस्कृतिक राष्ट्रवाद भारतीय जनता पार्टी की पंच निष्ठाओं में शामिल एक प्रमुख विषय है और जनजागरण के इसी उद्देश्य के अंतर्गत सोमवार को प्रातः 11:00 बजे माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण समारोह के सीधे प्रसारण को देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों, ज्योतिर्लिंगों और अन्य शहरों में साधु-संतों के सानिध्य में आमजन और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा देखा जाएगा ।

उन्होंने कहा कि काशी वासियों ने 12 से 14 दिसम्बर तक देव दिवाली मनाने का निर्णय लिया है और इस अवसर पर प्रत्येक काशी वासी अपने घर पर दिया जलाकर उत्सव मनाएगा।

दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम के प्रभारी जिला महामंत्री नरेश नायक और जिला मंत्री कौशल शर्मा ने बताया कि बीकानेर शहर के आठों मंडलों में मंडल अध्यक्षों के नेतृत्व में अपने क्षेत्र में आने वाले प्रमुख मन्दिर परिसर और अन्य धार्मिक स्थलों पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा जाएगा ।

शनिवार को आयोजित बैनर लोकार्पण समारोह में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत और जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह के साथ जिला महामंत्री अनिल शुक्ला, नरेश नायक, जिला उपाध्यक्ष गोकुल जोशी, जिला मंत्री अरुण जैन, जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष वेद व्यास, किसान मोर्चा अध्यक्ष श्यामसुंदर चौधरी, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, पार्षद संजय गुप्ता, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला महामंत्री इमरान समेजा, विजय कुमार शर्मा, जतिन सहल, अनिल हर्ष, गिरिराज व्यास, वेंकट व्यास, कपिल शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

 

Author