Trending Now




बीकानेर,आज दोपहर बीकानेर रेलवे स्टेशन पर, चाइल्ड लाईन के विशाल सैनी व रामचन्द्र को एक अकेला गुमशुदा बच्चा मिला, जिससे रेलवे स्टेशन अधीक्षक जालम सिंह पुरोहित के समक्ष रेलवे बाल सहायता केंद्र कर्मचारी इस्माईल दाऊदी के सुपुर्द किया गया, जहां दाऊदी द्वारा बच्चे की काउंसिल करने के प्रयास से पता चला कि बच्चा बोलने सुनने में असमर्थ हैं। स्टेशन अधीक्षक जालम सिंह पुरोहित, समन्वयक सरिता राठौड़ के निर्देशन में कर्मचारी इस्माईल दाऊदी व मुकेश राजपुरोहित द्बारा बच्चे को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर बीकानेर सेवा आश्रय-2 के विमंदित गृह में अस्थायी आश्रय दिलवाया गया।।

रेलवे बाल सहायता केंद्र के इस्माईल दाऊदी ने बताया कि बच्चे के घर परिवार वालों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। बहुत जल्द ही बच्चे के परिवारजन का पता लगा कर बच्चे को उनके सुपुर्द करने का प्रयास करेंगे।।

गौरतलब है रेलवे के इस्माईल दाऊदी ने बताया कि इस महीने अब तक चार गुमशुदा बच्चे मिले, जिनकी मदद करते हुए उनको बाल कल्याण समिति के आदेश पर, अस्थायी आश्रय दिलवाया है, जिस पर दो बच्चे के घर वालों का पता लगा कर उनके परिवारजन के सुपुर्द किया जा चुका है।।

Author