Trending Now




बीकानेर, शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी.कल्ला ने शनिवार को नगर निगम में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत जारी पट्टे लाभार्थियों को वितरित किए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व राज्य सरकार का ध्येय है कि सभी नगरीय निकायों के माध्यम से आमजन को पट्टे मिलें तथा इसके लिए उन्हें कार्यालयों के चक्कर नहीं निकालने पड़े, इसके मद्देनजर प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन किया जा रहा है। आमजन इनका भरपूर लाभ उठाएं। शिविर के दौरान स्टेट ग्रांट के पट्टे, कच्ची बस्तियों के नियमन संबंधित कार्य किए जा रहे हैं, जिनसे लोगों को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम की तर्ज पर प्रदेश में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की गई है। इसके तहत सभी परिवार अपना पंजीकरण करवाएं, जिससे उनके परिवार को पांच लाख रुपए तक का केशलेश स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल सके। उन्होंने निगम आयुक्त को निर्देशित किया कि पार्षदों द्वारा बताए गई समस्याओं का त्वरित समाधान हो तथा शहर को साफ सुथरा बनाए रखने की दिशा में कार्य करें।
महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि शिविरों के माध्यम से निगम, आमजन की उम्मीदों पर खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि आवेदन के दौरान सभी आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध करवाए जाएं, जिससे प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण हो सके। उन्होंने कहा लाभार्थी दूसरों को भी शिविरों का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें।
निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना ने प्रशासन शहरों के संग शिविर में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उपायुक्त पंकज शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में पार्षद जावेद पडिहार एवं सुमन छाजेड़ मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन उद्यान प्रभारी सुनील जावा ने किया।

Author