Trending Now




बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) के सभी लंबित कार्य शीघ्र पूर्ण किए जाएं तथा इन कार्यों की यूसी-सीसी शीघ्र उपलब्ध करवाई जाए।
मेहता शुक्रवार को बीएडीपी कार्यों की प्रगति से संबंधित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीएडीपी के तहत स्वीकृत कोई भी कार्य बिना कारण लंबित नहीं रहे। संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इनकी नियमित समीक्षा करें तथा कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। राज्य स्तर पर भी इसकी नियमित माॅनिटरिंग की जाएगी।
जिला कलक्टर ने बताया कि बीएडीपी के तहत वर्ष 2015-16 से 2019-20 तक विभिन्न विभागों के माध्यम से कुल 325 कार्य स्वीकृत किए गए हैं। इनमें से 218 कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं तथा 107 कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा कि सभी प्रगतिरत कार्य शीघ्र पूर्ण करें। इन कार्यों के लिए 7978.10 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृतियां जारी की गई हैं। इनमें से 4934.59 लाख रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने विभागवार स्वीकृत तथा पूर्ण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में वर्ष 2021-22 की वार्षिक कार्य योजना के कार्यों तथा इनकी एजेंसी के संबंध में चर्चा की।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने कहा कि यदि किसी विभाग द्वारा कोई कार्य निरस्त करवाया जाना प्रस्तावित है तो कारण सहित इसकी सूचना सात दिनों में उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 107 कार्य प्रगतिरत हैं। बैठक में बीएडीपी के अधिशाषी अभियंता धीर सिंह गोदारा, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

Author