Trending Now




बीकानेर पीबीएम अस्पताल में छह माह बाद एक कोविड मरीज की मौत हुई है। जबकि रविवार को एक भी कोविड रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। अस्पताल प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन के अनुसार शव परिजनों को सौंप दिया। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार नायकों का मोहल्ला निवासी बीस वर्षीय एक युवती की तबीयत बिगड़ने पर उसे 23 नवंबर को टीबी अस्पताल में भर्ती किया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने पर एक्सरे और सिटी स्कैन कराया और कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। जांच में कोविड की रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर युवती का कोरोना उपचार शुरू किया गया। उसे टीबी की शिकायत भी थी। रविवार को कोविड पीड़ित इस युवती की मौत हो गई। युवती ने कोविड टीकाकरण भी नहीं कराया हुआ था।

882 सैंपल, रिपोर्ट शून्य : रविवार को 882 मरीजों के सैंपल लिए गए थे। इसमें एक भी मरीज में कोविड पॉजीटिव की रिपोर्ट नहीं आई है। इस समय जिले में कोडिव के ऐक्टिव केस बीस है। इनमें से दो मरीज भर्ती है और 18 को होम क्वॉरंटीन किया हुआ है।

22 मई को हुई थी अंतिम मौत

पीबीएम अस्पताल में छह माह बाद कोविड मरीज की मौत हुई है। अस्पताल में 22 मई को अंतिम बार किसी कोविड मरीज की मौत हुई थी। इसके बाद पोस्ट कोविड मरीजों को भर्ती किया जा रहा था लेकिन मौत किसी की भी नहीं हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी चाहर ने बताया कि मरीज ने कोविड की एक भी डोज नहीं लगाई थी। डॉ. चाहर ने बताया कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड टीकाकरण नहीं कराया है, वे इसमें लापरवाही नहीं बरते। नजदीकी डिस्पेंसरी में जहां कोविड टीकाकरण हो रहा है, वहां डोज लगवा सकते हैं।

Author