Trending Now




बीकानेर,आज ट्रेन 02915, अहमदाबाद–दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस के रेवाड़ी में आगमन पर थर्ड एसी में यात्रा कर रहीं एक महिला सुचिता गुप्ता और फर्स्ट एसी के पुरुष यात्री सिद्धार्थ ने अपना सामान चोरी होने की सूचना दी। सूचना मिलते ही जीआरपी एवं आरपीएफ ने तुरंत कार्यवाही करते हुए चोरी के आरोपी को पकड़ कर चोरी का सामान बरामद किया।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार यात्रियों द्वारा चोरी की सूचना प्राप्त होते ही ड्यूटी ऑफिसर सब-इंस्पेक्टर/आरपीएफ निशिकांत तिवारी व जीआरपी ने एसी कोचों की सघन चेकिंग कर आरोपित को सेकंड एसी कोच के शौचालय से धर दबोचा और महिला यात्री से चोरी की गई सारी संपत्ति (2 लाख रुपये की दो सोने और हीरे की चूड़ियां, 14000 नकद) बरामद किया। आरोपी के कब्जे से 190 अमेरिकी डॉलर और पुरुष यात्री से चोरी किए हुए रू. 24000 नकद भी बरामद किए गए।
गिरफ्तार आरोपित का नाम नवीन पुत्र वेद प्रकाश उम्र 40 वर्ष, निवासी शास्त्री नगर रोहतक है। जीआरपी, रेवाड़ी द्वारा चोरी की दोहरी प्राथमिकी दर्ज की गई है। सघन पूछताछ में आरोपी ने अतीत में कई ट्रेन चोरी करने का खुलासा किया है।

रेलवे यात्रियों की संरक्षित एवं सुरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेल सुरक्षा बल 24×7 हमेशा तत्पर है। यात्रियों से निवेदन है कि इस तरह की किसी भी घटना पर उपस्थित रेलवे अधिकारियों/कर्मचारियों को सूचना दें या हेल्पलाइन नंबर 139 पर तुरंत सूचित करें।

Author