Trending Now




बीकानेर कोरोना अपना कहर छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि सर्दी की दस्तक के बाद डेंगू का डंक कमजोर होने लगा है लेकिन कोरोना के मरीज तो निरंतर आ रहे हैं। ऐसे में प्रशासन भी चिंता में पड़ दी है। गुरुवार को कोरोना के चार मरीज सामने आए है। इसमें से तीन मरीज धरणीधर क्षेत्र में तथा एक रोगी लक्ष्मी विहार कॉलोनी में सामने आया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने इनकी निगरानी शुरू कर दी है। इन मरीजों के आने के बाद दो दिन में आठ कारोना पीड़ित रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में इस सीजन में बीस से अधिक कोरोना पीड़ित आ चुके है। उधर जिला कलक्टर नमित मेहता के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की स्क्रीनिंग करनी प्रारंभ कर दी है। साथ ही खासी-जुकाम से पीड़ित मरीजों की जांच भी की जा रही है। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि जिन-जिन इलाकों में कोरोना पीड़ित सामने आ रहे हैं, उन इलाकों में स्क्रीनिंग की जा रही है।”

डिप्टी सीएमएचओ (स्वास्थ्य) डॉ लोकेश गुप्ता ने बताया कि गुरुवार गए 796 सैंपल में से कुल साथ एक्टिव केस की संख्या 24 हो गई है। इनमें से मात्र दो व्यक्तियों को हॉस्पिटलाइज करने की जरूरत पड़ी। उधर, स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी यात्रियों की जांच के लिए सैम्पल लेने शुरू कर दिए हैं।

जा से इंकार पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ७ की प्रभारी को नोटिस

बीकानेर,कोरोना की जांच के लिए सेंपल नहीं करने तथा मरीज के साथ अभद्र व्यवहार करने पर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र छह की प्रभारी को नोटिस जारी करने है। रेलवे स्टेशन पर आने वाले के निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ. ओपी चाहर ने बताया कि 30 नवंबर की धरणीधर के एक सदस्य के संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे परिवार की जांच की गई तो 3 सदस्य और पॉजीटिव पाए गए हैं। पॉजीटिव आया पहला सदस्य यूपीएचसी नंबर 6 पर दिखाने गया था परंतु वहा इसकी कोविड जांच नहीं की गई इसके बाद यूपीएचसी एमडीवी कॉलोनी में जांच हुई। सीएमएचओ ने जांच न करने को लेकर यूपीएचसी नंबर 6 प्रभारी समिष्ठा पुरोहित को नोटिस जारी करने तथा दोनों डिस्पेंसरी के स्टाफ की कोरोना सैंपल जांच करवाने के निर्देश दिए आए परिवार का हाल जानने घर पहुंचे। परिवार के चारों संक्रमित सदस्य द्वारा नियमित रूप से परिवार से संपर्क तथा दवाई पहुंचाने का कार्य किया जाना पाया गया। मौके पर वरिष्ठ है। सीएमएचओ डॉ. चाहर पॉजीटिव चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा व जिला आईईसी समन्वयक
मालकोश आचार्य भी रहे।

Author