Trending Now




बीकानेर भैरवाष्टमी शनिवार को मनाई जाएगी। घर -घर और मंदिरों में भैरव प्रतिमाओं का अभिषेक – पूजन कर आरती की जाएगी। इस दौरान भैरव चालीसा, भैरव शतनामावलि, स्त्रोत पाठ औं भैरवं मंत्रों के आयोजन होंगे। भैरवाष्टमी पर शहर में भैरव मंदिरों में भैरवनाथ की पूजा अर्चना और दर्शन पूजन का क्रम दिन भर चलेगा। विभिन्न स्थानों पर स्थित
सियाणा भैरव, कोडाणा भैरव, तोलियासर भैरव, सीसा भैरव सहित विभिन्न भैरव मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान होंगे। बारह गुवाड स्थित सियाणा भैरव मंदिर, गोकुल सर्कल स्थित कोडाणा -सियाणा भैरव मंदिर, शिव शक्ति साधना पीठ, तेलीवाड़ा स्थित विजय कोडमदेसर भैरव, नत्थूसर गेट के अंदर और तोलियासर भैरव मंदिर आदि मंदिरों में दर्शन-पूजन के आयोजन होंगे।

भैरवनाथ का तेलाभिषेक

भैरव दरबार रमक झमक में चल रहे भैरव महोत्सव के दूसरे दिन शुक्रवार को भैरव प्रतिमा का तेलाभिषेक किया गया। प्रहलाद ओझा भैंरु के सानिध्य में भैरव शतनाम पाठ के बीच अभिषेक किया गया। पंडित महेश ओझा ने भैरवनाथ का पंचोपचार पूजन करवाया। संत भावनाथ ने कहा कि भैरवनाथ हर भय और दुख को हरते है। शिव शक्ति साधना पीठ में शुक्रवार को पंडित प्रदीप किराडू के सानिध्य में पूजा अर्चना की गई। शनिवार को भैरवनाथ का चमेली तेल से अभिषेक, पूजन कर आरती की जाएगी।

Author