Trending Now




बीकानेर मंडल के अपर-मंडल रेल प्रबंधक सहित विभागाध्यक्षों व रेलकर्मियों ने उद्वेषिका को दोहराया संविधान दिवस के अवसर पर आज दिनांक 26.11.2021 को संसद भवन के केन्द्रीय हॉल में आयोजित समारोह में श्री रामनाथ कोविंद, माननीय राष्ट्रपति महोदय द्वारा संविधान दिवस उद्वेषिका का वाचन किया गया, जिसका ऑनलाइन प्रसारण बीकानेर स्टेोशन पर स्थित टीवी स्क्रीन पर भी किया गया।
अपर मंडल रेल प्रबंधक(ऑपरेशन),महोदय सहित समस्त विभागाध्यक्षों,यूनियन पदाधिकारियों व रेलकर्मियों ने संविधान दिवस के अवसर पर संविधान दिवस उद्वेषिका “हम भारत के लोग, भारत को एक (संपूर्ण प्रभुत्व-संपन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य) बनाने के लिए, तथा उसके समस्त नागरिकों को समाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए, तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और (राष्ट्र की एकता और अखंडता) सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढसंकल्प होकर अपनी इस संविधान सभा में तारीख 26 नवम्बर, 1949 ई. (मिति मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी, संवत् दो हजार छह विक्रमी) को एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं“ का वाचन किया। इस अवसर पर बीकानेर के मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभा कक्ष में एक संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया, जिसमें अपर मंडल रेल प्रबंधक(ऑपरेशन),महोदय सहित समस्त विभागाध्यक्षों एवं कर्मचारियों ने भारतीय संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दर्शायी।
संविधान दिवस बीकानेर मंडल के सभी कारखानों, यूनिटों, रेलवे स्टेशनों, रेलवे स्कूलों तथा रेलवे प्रशिक्षण संस्थानों में मनाया गया तथा डिजीटल माध्यमों तथा सोशल मीडिया पर संविधान दिवस उद्वेषिका तथा मौलिक कर्तव्यों को प्रदर्शित किया गया।

Author