Trending Now




बीकानेर । बीछवाल थाना क्षेत्र में बुधवार की रात को कुछ लोग शामियाना लगाकर धर्म के नाम पर बरगला रहे थे। बजरंग दल के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे । उन्होंने वहां आयोजन के बारे में पूछताछ तो वहां मौजूद लोग हड़बड़ा गए। बजरंग दल के पदाधिकारियों ने बीछवाल पुलिस को सूचना। पुलिस मौके पर पहुंची, वहां से दो जनों को थाने ले गई।
बीछवाल थाना क्षेत्र की आरसीपी कॉलोनी में बुधवार रात को धार्मिक आयोजन किया गया था। यहां धर्म को लेकर एक समूदाय के लोगों बरगलाने की सूचना है। इस बारे में बजरंग दल के सूरज पुरोहित व मुकेश आचार्य को लगी। तब वह देररात मौके पर पहुंचे। लोगों से कार्यक्रम के बारे में जानकारी ली लेकिन वहां मौजूद लोग संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए । मामला संदिग्ध लगने पर बीछवाल पुलिस को इत्तला दी। थाने से हैडकांस्टेबल मनोज कुमार मौके पर पहुंचे। आयोजन करने वाले दो व्यक्तियों को थाने ले गए।

धर्मपरिवर्तन कराने का आरोप
बीछवाल पुलिस थाने में बजरंग दल के संयोजक सूरज पुरोहित ने परिवाद दिया है, जिसमें आरसीपी में कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को धर्म के नाम पर बरगलाया जा रहा था। एक विशेष धर्म को अपनाने पर जोर दे रहे थे। पुरोहित ने आरोप लगाया कि इतना ही नहीं भूत-पिशाच दूर भगाने, शारीरिक तकलीफ दूर करने एवं करोड़पति बनाने आदि का झांसा देकर भ्रमित किया जा रहा था।

रात को ही समेटा शामियाना
कार्यक्रम में व्यवधान पड़ने एवं पुलिस के पहुंचने पर वहां मौजूद लोग भाग छूटे। रातोरात ही शामियाना समेट लिया गया। पुरोहित के मुताबिक़ कार्यक्रम एक सरकारी क्वार्टर में रहने वाले परिवार ने अरेंज किया था।

पूछताछ कर रहे है
आरसीपी कॉलोनी में धार्मिक आयोजन चल रहा था। आरोप था कि यहां लोगों को एक धर्म के प्रति बरगला कर दूसरे से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। पुलिस मौके पर पहुंची तब पक सब लोग जा चुके थे। पुलिस इस मामले में पड़ताल कर रही है।
मनोज कुमार, हैडकांस्टेबल बीछवाल थाना

Author