Trending Now




बीकानेर,तीन दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान मेला राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लेडी एल्गिन के तत्वावधान में वर्चुअल रूप में शुरू किया गया।

विज्ञान मेला प्रभारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि इस मेले के लिए व्हाट्स एप ग्रुप बनाए गए हैं। जूनियर वर्ग में क्विज तथा मॉडल प्रतिदर्श तथा सीनियर वर्ग में सेमिनार तथा मॉडल प्रतिदर्श का आयोजन किया जा रहा है। सभी प्रतिदर्श आन लाइन व्हाट्स एप ग्रुप के माध्यम से प्रदर्शित किए जा रहे हैं। सभी को लिंक भेजकर प्रतियोगिता कराई जा रही है।

मेले के प्रथम दिन जूनियर वर्ग के प्रथम राउंड क्विज प्रतियोगिता में 101 प्रतियोगियों ने ऑनलाइन भाग लिया जबकि सीनियर वर्ग में 65 प्रतियोगियों ने सेमिनार में आन लाइन आवेदन किया जिसमें से 20 प्रतियोगियों की प्रथम दिन सेमिनार हुई। संस्था प्रधान जागृति पुरोहित ने बताया कि मॉडल प्रतियोगिता का आयोजन 24 व 25 नवंबर को किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय द्वारा नियुक्त निर्णायक मंडल द्वारा हर प्रतियोगिता में प्रथम तीन प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा तथा इनमें से हर इवेंट से प्रथम आने वाले प्रतियोगी का चयन राज्य स्तर के लिए किया जाएगा।

गुरुवार को विज्ञान मेले के समापन के साथ ही निर्णायक मंडल द्वारा हर इवेंट में प्रथम विजेताओं के चयन किए जाएंगे। चयनित प्रतियोगी राज्य स्तर पर जनवरी में उदयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय विज्ञान मेले में भाग लेंगे।

Author