Trending Now




हनुमानगढ़। टाउन में कोठारी मार्केट के पास ढाई माह पहले एसबीआई एटीएम को टैंपरिंग कर 2 लाख 55 हजार रुपए चुराने वाली अंतर्राज्यीय गैंग के मास्टरमाइंड आरोपी को पुलिस ने बुधवार को हरियाणा के पलवल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लाई है।
पुलिस ने आरोपी को टाउन थाना लाकर कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए 5 दिन के रिमांड पर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने 20 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। सीआई दिनेश सारण ने बताया कि गत 31 अगस्त 2021 को टीएसआई कंपनी बीकानेर के संभागीय अधिकारी आदित्य काटजू ने केस दर्ज करवाया था कि एसबीआई बैंक की एटीएम से 30 अगस्त की सुबह 6 बजे से 6.30 बजे के बीच अज्ञात व्यक्तियों ने मशीन के साथ छेडछाड़ कर 2 लाख 55 हजार रुपए नकदी चुरा ले गए।
मामले की गंभीरता देखते हुए एसपी प्रीति जैन के निर्देश पर पुलिस टीम गठित कर जांच-पड़ताल की गई। इस बीच एएसआई गायत्री देवी, हैड कांस्टेबल नरेश कुमार, राजकुमार, कांस्टेबल राकेश रमाणा की टीम ने हरियाणा के पलवल पहुंचकर वारदात में इस्तेमाल कार की पहचान कर मुखबिरों को सक्रिय किया।
वहीं घटनास्थल से जुटाए फुटेज व बैंक संबंधित रिकॉर्ड हासिल कर अज्ञात आरोपियों की कॉल डिटेल,फुटेज व बैंक रिकॉर्ड का मिलान किया गया। इस पर आरोपियों की पहचान होने पर नामजद किया गया। इस वारदात में मुख्य सरगना शाकिर उर्फ मुण्डल पुत्र अलीशेर निवासी गांव घाघोट जिला पलवल को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम में एसआई लालबहादुर चंद्र, शालु बिश्नोई, हैड कांस्टेबल नरेश कुमार, मनीष कुमार, कांस्टेबल योगेंद्र कुमार, संदीप आदि शामिल थे।
आरोपी के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज: आरोपी आला दर्जे का एटीएम चोर है। उसके खिलाफ पूर्व में एटीएम मशीन से टैंपरिंग व मशीन को हैंग कर रुपए चुराने के 5 मामले दर्ज हैं। पूछताछ में उसने फरीदाबाद, नोएडा, पलवल, सीकरी, वल्लभगढ़, खेड़ी पुल, ओल्ड फरीदाबाद व हनुमानगढ़ सहित विभिन्न जिलों में 20 से अधिक वारदातें स्वीकार की हैं।

Author