Trending Now




जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण एक बार फिर पैर पसारने लगा है। 100 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खुलने के 24 घंटे में ही अब स्कूली छात्र कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। मंगलवार को जयपुर के महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में पढऩे वाले दो छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अगले 4 दिनों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई को बंद कर दिया है।
महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल प्रबंध समिति के सदस्य दामोदर गोयल ने बताया कि कक्षा तीन और छठी में पढऩे वाले एक ही परिवार के भाई-बहन कोरोना संक्रमित आए हैं। सोमवार रात संक्रमित बच्चों के परिजनों ने ही स्कूल प्रबंधन को उनके पॉजिटिव होने की बात बताई है। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने एहतियातन अगले 4 दिनों तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। गोयल ने बताया कि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेगी। ताकि स्कूल के दूसरे बच्चे घर बैठ भी पढ़ सके।
वहीं महाराजा सवाई मानसिंह स्कूल में बच्चों के कोरोना आप ऐसे थे वह आने के बाद पैरंट्स में डर का माहौल है। रवि शर्मा ने बताया कि सरकार ने जल्दबाजी में 100त्न क्षमता के साथ स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। जो सरासर गलत है। फिलहाल वैक्सीन छोटे बच्चों को नहीं लगी है। ऐसे में जब तक छोटे बच्चों को वैक्सीन की दोनों रोज नहीं लग जाती, तब तक 100त्न क्षमता के साथ स्कूल नहीं खोले जाने चाहिए। वहीं अभिभावक एकता संघ के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने ऑनलाइन पढ़ाई सुचारू रखने की बात कही है। विजयवर्गीय ने कहा कि फिलहाल कोरोना खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में जब तक संक्रमण जड़ से खत्म नहीं हो जाता, तब तक स्कूली बच्चों को ऑनलाइन मोड में ही पढ़ाई करवाई जानी चाहिए। विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार ने निजी स्कूलों को फायदा देने के लिए आनन-फानन में 100त्न क्षमता के साथ स्कूल खोलने का निर्णय लिया है, जो सरासर गलत है। राजस्थान अभिभावक एकता संघ इसका पुरजोर विरोध करता है।

Author