Trending Now




बीकानेर,बाल दिवस पर पारीक चैक में बाल चित्रकला उत्सव
बच्चों ने दी केनवास पर अपने भावों की अभिव्यक्ति
बीकानेर, 14 नवम्बर। बाल दिवस पर पारीक चैक में रविवार को ऋत्विद गैलरी (आर्ट एवं क्राफ्ट) के तत्वावधान में खुले मैदान में बाल चित्रकला उत्सव बाल गीतों के साथ आयोजित किया गया ।
बाल चित्रकला उत्सव के मुख्य आयोजक रितेश लोहिया ने बताया कि कार्यक्रम में निजी व सरकारी स्कूलों के लगभग 215 बच्चों ने हिस्सा लिया । उत्सव में वरिष्ठ कला शिक्षक पेंटर भूरमल सोनी ने बच्चों को चित्रांकन करने के तरीके सिखाएं तथा डेंगू से बच्चों को बचाने की सीख दी। माहेश्वरी समाज के वरिष्ठ समाज के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता में मन मोहन लोहिया, रेखा लोहिया, रितेश, ऋषभ, पवन राठी, राजेश सोनी, धनराज, आनंद मोहता तथा मोहन लाल ने बच्चों को कला के महत्व को बताया तथा बच्चों को निःशुल्क रंग,पेसिंल, ड्राईंग सीट, इरेजर, साॅपनर आदि सामग्री तथा चाॅकलेट प्रदान की।
माहेश्वरी महिला समिति की सलाहकार श्रीमती रेखा लोहिया ने बताया कि तीन वर्गों में हुई प्रतियोगिता के प्रथम समूह में प्रशांत पारीक, पृृथ्वीराज गोदारा, रिधिमा गहलोत, दूसरे वर्ग में राघव पारीक, अवनी पारीक तथा नंदनी चैधरी तीसरे वर्ग में ऋषभ नागल, भव्या पारीक, तथा रक्षा व्यास ने क्रमशः पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। एल.के.जी से आठवीं तक के बच्चों ने चित्रों में पर्यावरण शुद्धता, वृक्षारोपण, साम्प्रदायिक सौहार्द, राष्ट्रीय एकता एवं करोना वायरस व डेंगूं से बचाव का संदेश दिया। तीनों वर्गों में अव्वल रहे विजेताओं को आयोजकों ने पुरस्कृत किया। कार्यक्रम की सह संयोजिका श्रीमती विदुषी लोहिया ने बच्चों व उनके अभिभावकों का सफल आयोजन पर धन्यवाद ज्ञापित किया।
फोटो पारीक चैक में आयोजित बाल चित्रकला उत्सव में अपने मनो भावों को चित्रांकित करते हुए बच्चे।

Author