Trending Now




बीकानेर,नोखा.गोसेवी संत पदमाराम कुलरिया की प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को गोपाष्टमी के अवसर पर बावड़ी – जोधपुर की केशवप्रिया गोशाला परिसर में हुआ। पंतजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण, परमार्थ निकेतन ऋषिकेश के अधिष्ठाता मुनि चिदानन्द सरस्वती, प्रख्यात कथा प्रवक्ता रमेश भाई ओझा, रामकथा प्रवक्ता संत मुरलीधर महाराज, रामद्वारा जोधपुर के संत रामप्रसाद महाराज, नन्दनवन गोशाला गड़ियाला के संत सुखदेव महाराज सहित अन्य संतों ने संत पदमाराम कुलरिया की प्रतिमा का अनावरण किया।

आयोजित समारोह में आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि संत पदमाराम कुलरिया ने जीवनभर गाय एवं समाज हित में काम किए। उनके पुत्र कानाराम – शंकर-धर्म कुलरिया ने पिता के सेवा प्रकल्पों को गतिमान रखते हुए उनके पदचिन्हों पर चल रहे हैं। मुनि चिदानन्द महाराज ने कहा कि गृहस्थी होते हुए भी गोसेवी संत

पदमाराम कुलरिया समाज और गायों की सेवा तथा पर्यावरण को बचाने के लिए तन-मन-धन से समर्पित रहे। उनको इस धरा पर सदा याद किया जाता रहेगा। कथा प्रवक्ता रमेश भाई ओझा ने कहा कि संत पदमाराम कुलरिया जितने सरल और आत्मीय जन थे। उतने ही कर्मयोगी और गो सेवा के प्रति समर्पित व्यक्तित्व थे। गो संरक्षण एवं संवर्द्धन उनके जीवन का मूल उद्देश्य था । संत मुरलीधर ने कहा कि बावड़ी – जोधपुर की केशवप्रिया गोशाला के निर्माण एवं संचालन में गोसेवी संत कुलरिया का बड़ा योगदान रहा है। आज इस परिसर में संतजी की प्रतिमा का अनावरण होना हम सब के लिए गौरव की बात है। संत पदमाराम कुलरिया के पुत्र कानाराम – शंकर-धर्म कुलरिया ने साधु-संतों का स्वागत कर सभी विशिष्टजनों का आभार व्यक्त किया। उगमाराम कुलरिया, भंवर कुलरिया, सुरेश, पुखराज, नरेश, पंकज कुलरिया आदि ने भी अतिथियों का स्वागत किया।

Author