Trending Now




बीकानेर,जयपुर प्रदेश में इस बार डेंगू बेकाबू होकर अब सरकार के नियंत्रण से बाहर हो गया है। हालात यह हैं कि मरीजों का आधिकारिक आंकड़ा ही 20 हजार तक जाता नजर आ रहा है। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी दिवाली तक के आंकड़ों में मरीजों की संख्या 12 हजार और मौतें 31 बताई गई हैं।

दिवाली के दौरान भी करीब 2 से 3 हजार नए मरीज मिलने का अनुमान है। विशेषज्ञों के अनुसार सर्दी बढ़ने के साथ-साथ मच्छर पर अटैक होगा और डेंगू कमजोर पड़ने की संभावना है। लिहाजा, अब विभाग की उम्मीद भी सर्दी के जोर पकड़ने पर ही टिकी है।

प्रदेश में इस साल एक भी जिला
डेंगू शून्य नहीं:

इन जिलों में सर्वाधिक मरीज

जयपुर 2221, कोटा 1134, झालावाड़ 878, जोधपुर 800 , अलवर 664 , धौलपुर 577 , बीकानेर 461, उदयपुर 428, चूरू 391, बाड़मेर 372

डेंगू शून्य नहीं है। प्रदेश में 28 मौतें अब तक हो चुकी हैं। इनमें 5 अलवर, 4 जयपुर और दौसा, 3 धौलपुर सहित 2-2 भरतपुर, सवाईमाधोपुर और सीकर सहित 1-1 मौत, बीकानेर, झुंझुनूं, जोधपुर, करौली, कोटा और श्रीगंगानगर में बताई गई है।

बीकानेर में तीन की मौत

बीकानेर। डेंगू से हालत खराब है। मेडिसिन वार्ड में प्लेटलेट्स कम स्वास्थ्य विभाग बेफिक्र बना हुआ होने से तीन मरीजों की मौत हो गई। है। दीपावली के दो दिनों में गंगाशहर क्षेत्र से युवक, श्रीरामसर जिलेभर में केवल 198 लोगों की से महिला एवं नयाशहर से बुजुर्ग है। नतीजन पिछले दो दिनों में बुखार पीड़ितों की भीड़ लगी है। बीकानेर में मौसमी बीमारियों और डेंगू का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। डिस्पेंसरियों में जांच नहीं होने के कारण जिला अस्पताल में जांच के लिए मरीजों की लंबी कतारें लग रही है। मरीजो को सैंपल देने के लिए घंटो कतारों में खड़े रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं जांच होने के बाद भी लंबी मशक्कत के बाद लोगों को जांच की रिपोर्ट मिल रही है।

कोरोना की जांच कराई गई जिसमें की मौत हुई है। अस्पतालों में से केवल एक में डेंगू की पुष्टि हुई मरीजों की भीड़ कम नहीं हो रही।

Author