Trending Now




बीकानेर,पांच दिवसीय दीपोत्सव के महापर्व के तहत गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ दीपावली मनाई जाएगी। घर-घर मां लक्ष्मीजी पधारेंगी, इसके लिए उनके स्वागत को लेकर भी पूरी तैयारी की जा रही है। दिवाली की खरीदारी के चलते बाजार गुलजार हो रहे हैं और चहुंओर खुशी का माहौल बना हुआ है।

बुधवार को रूप चतुर्दशी व छोटी नजर आए। बाजार में लक्ष्मी पूजन की सामग्री बेचने वालों, फूल मालाओं, फलों के ठेले, मिट्टी के रंग-बिरंगे दीपक, गन्ने बेचने वालों सहित अन्य पूजन सामग्री की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ रही। लोगों ने घरों को सजाने से लेकर मिठाई, नमकीन सहित अन्य सामान

महिलाओं ने सज-संवर कर मनाई रूपचतुर्दशी

दीपोत्सव पर्व के तहत बुधवार को रूप चौदस परम्परागत ढंग से मनाई गई। रूप चर्तुदशी पर महिलाओं ने अपने रूप का निखारा और सोलह श्रृंगार किया। कुछ महिलाओं ने घर पर तो किसी ने ब्यूटी पार्लर में जाकर रूप निखारा। ब्यूटी पार्लरों में भी दिनभर भीड़ रही। मान्यता है कि इस दिन सूर्योदय से पूर्व स्नान करने से धन व ऐश्वर्य की वृद्धि होती है। बाजार में सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर भीड़ रही।

की जमकर खरीदारी की।

दीपोत्सव पर्व की खरीदारी को

लेकर बाजार में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

बाजार में व्यापारियों व दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे टेंट लगाकर बाहर सामान सजाया हुआ है, बाजार में मिठाई, कपड़े, बर्तन, सोने-चांदी के आभूषण, मिठाई, पूजा सामग्री सहित पटाखे डेकोरेशन की लाइटों की खूब खरीदारी हुई।

Author