Trending Now




बीकानेर,आज इस्कॉन हरे कृष्ण सोसायटी अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ,बीकानेर के तत्वाधान में कलेक्टर कार्यालय के सामने शांतिपूर्वक हरे कृष्ण कीर्तन के द्वारा बंगलादेश में होने वाली घटनाओं का विरोध किया गया। इसमें 30 भक्तो ने कॉविड नियमों का पालन करते हुए भाग लिया ।

संस्था प्रभारी श्रीमान अवतार गौर दास जी ने बताया की अब यह स्पष्ट हो चुका है कि बंगलादेश में एक साजिश के तहत दुर्गा पंडाल में कुरान रख कर ईशनिंदा की अफवाह फैलाई गई और उसके बाद से लगातार हिन्दुओं के मन्दिरों, दुर्गा पडालों, रैली तथा हिन्दुओं के घरों पर जानलेवा हमले एंव मॉब लिचिंग करते हुए जिस प्रकार क्रूर हत्याएं की जा रही है वह सभ्य समाज को शर्मिन्दा करने के लिए पर्याप्त है और समस्त घटनाक्रम एक बडे षडयन्त्र की ओर ईशारा करता है। इसी क्रम में जिस प्रकार से बंगलादेश के शासन तन्त्र द्वारा आज 10 दिनों बाद भी अराजक तत्वों पर कठोर कार्यवाही नही की जा रही वह बडा ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
इस्कॉन (अंतर्राष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ) के मन्दिरों में लगातार सुनियोजित तरीके से बंगलादेश में हमला किया गया, प्रभूपाद की प्रतिमा को खंडित किया गया और वंहा पर उपस्थित भक्तों पर वहशी तरीके से हमला कर उनकी जान ली गई। इसके बाद कुछ लोगों द्वारा झूठी अफवाह फैलाई जाकर हमले को जायज ठहराने की कोशिश की गई है और उसी अनुक्रम में कार्यवाही के नाम पर मात्र कुछ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।और इस्कॉन सोसाईटी द्वारा सम्पूर्ण विश्व में शांतिपूर्ण इसका विरोध किया जा रहा है।
इसी क्रम में इस्कॉन (हरे कृष्ण) सोसाईटी बीकानेर केंद्र की और से हरे कृष्ण कीर्तन के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया तथा राष्ट्रपति के नाम बीकानेर कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया गया। इसमें मांग की गई है कि भारत सरकार स्वंय प्रकरण में हस्तक्षेप कर बंगलादेश की सरकार पर इस तथ्य के लिए दबाव देवें कि 1.बंगलादेश में सनातन प्रेमीयों की समग्र सुरक्षा सुनिश्चित की जाये,
2.घटना में लिप्त समस्त दोषीयों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हो एंव
3. समस्त पीडितों के जख्मों पर मरहम लगाते उनके मुआवजे की माकूल व्यवस्था की जाये।

Author