Trending Now




बीकानेर पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी द्वारा संकलित देशी दवाओं से असाध्य रोगों के ईलाज हेतु तीसरा संस्करण हर बीमारी का ईलाज घर, रसोई में” को संकलित किया है।

भाटी द्वारा छोटी बीमारी जुकाम खांसी, सिरदर्द एक ही दिन में ठीक करने से लेकर दिल की बीमारी, कैन्सर, लीवर, गुर्दा, चर्म रोग, संतान व प्रायः सभी बीमारियों का ईलाज देशी नुस्खे जो कि घर, रसोई की रसायनशाला व सस्ती, सुलभ जड़ी-बुड़ी से किया जा सकता हैं।

शून्य खर्च आधारित अर्थव्यवस्था की परम्परा के वापिस स्थापित करने हेतु यह छोटा प्रयास होगा, जिसमें ऐलोपैथी चिकित्सालयों की भीड़ व खर्चीली व्यवस्था को थोड़ा कम करने में सफलता मिलेगी। असाध्य व ला ईलाज रोगों के ईलाज के लिए सदियों पूर्व पूर्वजों द्वारा अजमाये गये नुस्खे चौपड़ी, पोकेट युक (जो कि जैब मे रह सके) “हर बीमारी का ईलाज घर, रसोई में” के रूप में आमजन के हितार्थ भाटी ने संकलित की हैं।

भाटी द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन दिनांक 28.10.2021 को दोपहर 1.00 बजे पुण्यानन्द जी आश्रम, शरह नत्यानियान् गौचर के सामने, मुरलीधर व्यास नगर बीकानेर में किया जावेगा। पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री दीपेन्द्र सिंह शेखावत पूर्व विधानसभा अध्यक्ष (राजस्थान) व विशिष्ट अतिथि श्री जोगेन्द्र सिंह चौहान बाड़मेर होगे।

भाटी द्वारा कई सालों से प्रायोगिक तौर कई लोगों को देकर उनकी बीमारी समाप्त कर चुके हैं। भाटी ने वर्षों की कड़ी मेहनत के पश्चात आमजन के हितार्थ प्रकृति द्वारा प्रदत्त वस्तुओं द्वारा सदियों से चले आ रहे देशी ईलाज जिनका मुल्य नहीं के बराबर व प्रत्येक घर, रसोई में उपलब्ध हैं। उनको पुस्तक के रूप में समेट कर इस खर्चीले युग में आमजन के लिए प्रस्तुत की हैं। इन नुस्खों का रोगी के स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकुल असर नहीं होता हैं। विमोचन समारोह के दौरान घरेलु नुस्खों द्वारा बीमारियों से निजात दिलवाने हेतु चर्चा भी की जावंगी। डॉ.वी. के. शर्मा, रामकिशन आचार्य, देवकिशन चाण्डक उपस्थित रहेगें।

 

 

Author