Trending Now




बीकानेर, छत्तरगढ़ पुलिस ने मंगलवार शाम को बायोडीजल डीजल के नाम से बिक रहे पेट्रोलियम पदार्थ से भरा एक टैंकर लाखूसर के पास राजमार्ग पर जब्त किया है। इस टैंकर में 27 हजार 720 किलोग्राम पेट्रोलियम पदार्थ भरा हुआ है।
छत्तरगढ़ पुलिस थानाधिकारी जय कुमार भादू द्वारा इसकी सूचना मिलने पर रसद विभाग टीम बुधवार सुबह छत्तरगढ़ थाना पहुंची और टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ का एक-एक लीटर सेम्पल तीन बोतलों में लेकर रिपोर्ट तैयार की गई। यह रिपोर्ट जिला कलेक्टर नमित मेहता के समक्ष पेश की जाएगी।
थानाधिकारी जयकुमार भादू ने बताया कि मंगलवार सुबह छत्तरगढ़ पुलिस टीम ने लाखूसर में नाकाबंदी कर रखी थी। तभी एक टैंकर बीकानेर की तरफ से आता दिखाई दिया, तो पुलिस ने इसे रोककर चालक से जानकारी चाही तो चालक ने बायोडीजल नाम का पेट्रोलियम पदार्थ भरा होना बताया और पुलिस द्वारा इसके बाद में पूछताछ करने पर हड़बड़ा गया। पुलिस ने संदिग्ध होने पर जांच पड़ताल की तो बायोडीजल पैराफिन पाया गया। मामला संदिग्ध लगने पर टैंकर को जब्त कर लिया गया। इसी दौरान टैंकर चालक संजय कुमार गौड़ निवासी बाबतपुर बड़ा गांव जिला वाराणसी उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार कर किया गया तथा मामला रसद विभाग संबंधी होने पर इसकी सूचना जिला रसद विभाग अधिकारी को दी गई।वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग अधिकारी सुखराम गोदारा को भी सूचना दे दी गई है।
*बुधवार सुबह पहुंचे डीएसओ,लिए सैंपल*
छत्तरगढ़ पुलिस की सूचना पर जिला रसद विभाग अधिकारी भागुराम महला, प्रवर्तन निरीक्षक सहदेव नैण और रामस्वरूप बुधवार सुबह को छत्तरगढ़ पुलिस थाना पहुंचे। उन्होंने थानाधिकारी जयकुमार भादू, सिपाही रविन्द्र कालेर, मुंशी रामचरण मीणा आदि से टैंकर की जानकारी लेकर विभागीय कार्रवाई की। इसके बाद टैंकर के नोजल वाल्व की सील पेट्रोल पंप संचालक की मौजूदगी में तोड़कर पेट्रोलियम पदार्थ की सैंपलिंग ली और फिर से नोजल वाल्व को बंद कर सील लगा दी गई। डीएसओ मेहला ने बताया कि इस कार्रवाई की रिपोर्ट जिला कलेक्टर को पेश की जाएगी ।उन्होंने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थ केमिकल का डीजल के रूप में चलन इन दिनों में देखने को मिल रहा है। पदार्थ बायोडीजल डीजल के रूप में बिक्री कर रहे हैं। जिससे राज्य सरकार को राजस्व का नुक़सान भी हो रहा है।

Author