Trending Now




बीकानेर में पानी की किल्लत को लेकर भाजपा नेताओं ने मंगलवार को हंगामा खड़ा कर दिया। भाजपा नेता सहित कई स्थानीय लोग मुक्ता प्रसाद नगर के पास लालगढ़ स्टेशन स्थित एक टंकी पर चढ़ गए। अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन पानी की सप्लाई से नाराज स्थानीय बाशिन्दें टंकी से नीचे नहीं उतरे।

दरअसल, राज्य सरकार की योजना के तहत बीकानेर में इंदिरा कॉलोनी व सुभाषपुरा में चौबीस घंटे पानी देने की योजना बनी थी। इसके विपरीत आज हालात ये है कि एक घंटे पानी भी नहीं आ रहा है। चौबीस घंटे पानी के लिए जलदाय विभाग लाइनें डाल रहा है लेकिन सालभर से लाइनें टूटी पड़ी है। खड्‌डे होने से सड़क मार्ग बाधित है। नगर विकास न्यास चाहकर भी यहां सड़कें नहीं बना पा रही क्योंकि जलदाय विभाग ने काम जारी होने का पत्र दिया हुआ है। इंदिरा कॉलोनी और सुभाषपुरा में पानी के साथ बाधित सड़क मार्ग से नाराज भाजपा नेता और स्थानीय लोग टंकी पर चढ़े हैं।

दरअसल, बीकानेर में पिछले कुछ दिन से पानी की आपूर्ति बाधित भी है। खासकर इंदिरा कॉलोनी, सुभाषपुरा, मुक्ता प्रसाद कॉलोनी, सर्वोदय बस्ती, पूगल रोड एरिया में पानी कम आ रहा है। पिछले कई दिनों से स्थानीय लोग अधिकारियों को शिकायत कर रहे हैं लेकिन परिणाम नहीं मिल रहा। भाजपा नेता भगवान सिंह मेडतिया स्वयं टंकी पर चढ़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कई महीनों से अधिकारियों से आग्रह कर रहे हैं लेकिन वो मानने के लिए तैयार नहीं है। नतीजतन ये कदम उठाना पड़ा है।

उधर, जिला प्रशासन इस घटना के बाद सकते में है। जिला कलक्टर नमित मेहता के आदेश पर उपखंड अधिकारी व जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आश्वासन दिया जा रहा है कि जल्दी ही पाइप लाइन का काम पूरा हो जायेगा। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल स्वयं बात करने पहुंचे हैं, लेकिन कोई टंकी से नीचे उतरने के लिए तैयार नहीं है।

Author